एक ही दिन में 900 कर्मचारियों को किया कंपनी से बाहर, जानिए क्‍या था कारण

Vishal Garg The Better dot com CEO अमेरिका स्थित Mortgage provider कंपनी Better.com के भारतीय मूल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विशाल गर्ग ने जूम कॉल (Zoom Call) पर अपने लगभग 900 कर्मचारियों को निकाल दिया है।

Ashish DeepTue, 07 Dec 2021 02:05 PM (IST)
सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को हुई वीडियो कॉल की रिकॉर्डिंग में विशाल ने कर्मचारियों को निकाल दिया।

नई दिल्‍ली, एएनआई। अमेरिका स्थित Mortgage provider कंपनी Better.com के भारतीय मूल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विशाल गर्ग ने जूम कॉल (Zoom Call) पर अपने लगभग 900 कर्मचारियों को निकाल दिया है। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को हुई वीडियो कॉल की रिकॉर्डिंग में, गर्ग को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि अगर आप इस कॉल पर हैं, तो आप उस समूह का हिस्सा हैं, जिसे बंद किया जा रहा है। यहां आपका रोजगार प्रभावी रूप से समाप्त कर दिया गया है। इसी पल से"

HR करेगा निकाले गए कर्मचारियों को Email

उन्होंने कहा कि कर्मचारी अपने बेनिफिट्स का ब्‍योरा देने वाले HR के ईमेल की उम्मीद कर सकते हैं। गर्ग ने कथित तौर पर इस छंटनी के पीछे बाजार की दक्षता, प्रदर्शन और उत्पादकता (efficiency, performance and productivity) को कारण बताया। गर्ग ने कॉल पर कहा कि यह मेरे करियर में दूसरी बार है, जब मैं ऐसा कर रहा हूं और मैं यह नहीं करना चाहता। पिछली बार जब मैंने ऐसा किया था, तो मैं रोया था।

कम वर्कफोर्स में काम चलाएगी कंपनी

बाद में, सीएनएन को दिए एक बयान में, कंपनी के सीएफओ केविन रयान ने कहा कि विशेष रूप से साल के इस समय छंटनी करना गलत है। हालांकि, बैलेंस शीट और कम वर्कफोर्स ने हमें ऐसा करने के लिए मजबूर किया है। रिपोर्टों से पता चलता है कि जिन लोगों को निकाल दिया गया, उनमें diversity, equity and inclusion recruiting team शामिल थी।

Covid में गई कइयों की नौकरी

COVID-19 महामारी के कारण कई लोगों ने रोजगार खो दिया है, जो एक बड़ा झटका है। क्योंकि वे पहले से ही स्वास्थ्य संकट के कारण वित्तीय संकट में हैं। ऐसे समय में नौकरी छूटना ही समस्या को और बढ़ा देगा। मॉर्गेज लेंडर Better.com मकान मालिकों को होम लोन समेत विभिन्न प्रकार की सेवाएं देती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि गर्ग ने कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने के पीछे बाजार की दक्षता, प्रदर्शन और उत्पादकता को कारण बताया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.