Twitter के सीईओ जैक डॉर्सी ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में किया 7500 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान

Twitter से पहले फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग द्वारा भी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में 227 करोड़ रुपये दान करने की घोषणा की गई है।

By Pawan JayaswalEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 11:44 AM (IST) Updated:Thu, 09 Apr 2020 07:39 PM (IST)
Twitter के सीईओ जैक डॉर्सी ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में किया 7500 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान
Twitter के सीईओ जैक डॉर्सी ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में किया 7500 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान

नई दिल्ली, रॉयटर्स। सोशल नेटवर्किंग कंपनी ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने कोरना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में आर्थिक मदद करने की घोषणा की है। डॉर्सी ने मंगलवार को एक ट्वीट कर बताया कि उन्होंने अपनी कुल संपत्ति का 28 फीसद हिस्सा कोरोना से लड़ाई के लिए दान दिया है। डॉर्सी ने अपनी यह संपत्ति स्टार्ट स्मॉल फाउंडेशन को दान की है। डॉर्सी द्वारा दान की गई यह रकम करीब 7500 करोड़ रुपये है। उन्होंने अपने ट्वीट में एक लिंक भी शेयर किया है। साथ ही लिखा है कि इस राशि में होने वाले खर्च को कोई भी व्यक्ति कहीं से भी ट्रेक कर सकता है। 

ट्विटर के सीईओ द्वारा शेयर किये गए लिंक में एक शीट मौजूद है, जिसमें फंड की जानकारी है। जैक डॉर्सी ने ट्वीट में बताया है कि कोरोना वायरस महामारी के खत्म होने के बाद भी इस फंड को लड़कियों की पढ़ाई और हेल्थ के लिए काम में लिया जा सकेगा। फोर्ब्स के अनुसार जैक डॉर्सी की कुल संपत्ति 3.3 बिलियन डॉलर है।

ट्विटर से पहले फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग द्वारा भी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में 227 करोड़ रुपये दान करने की घोषणा की गई है। इससे पहले आइफोन निर्माता कंपनी एप्पल ने भी इटली में मेडिकल सप्लाई दान करने की घोषणा की थी। इसके अलाना अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस ने 100 मिलियन डालर की मदद की घोषणा की थी, जिससे गरीबों को भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा।

यूएस में 380,000 से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं और कुल 12,300 लोगों की मौत हो चुकी है। इस समय अमेरिका, इटली, ब्रिटेन और स्पेन कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित है। भारत में भी कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए 25 मार्च से ही 21 दिन का लॉकडाउन लागू है।

chat bot
आपका साथी