नया आइटी पोर्टल जल्द होगा दुरुस्त, इन्फोसिस और आयकर विभाग के अधिकारी मिलकर समस्या दूर करने में जुटे

ठाकुर ने मंगलवार को कहा कुछ दिनों पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और इन्फोसिस के अधिकारियों की बैठक हुई थी। इस बैठक में उन्होंने कंपनी के अधिकारियों को नए आइटी पोर्टल की सभी दिक्कतों को यथाशीघ्र दूर करने का निर्देश दिया था।

Pawan JayaswalTue, 06 Jul 2021 07:47 PM (IST)
Income tax ( P C : Flickr )

नई दिल्ली, एएनआइ। वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने आश्वस्त किया है कि सात जून को लांच किए गए नए आइटी पोर्टल की दिक्कतें जल्द ठीक कर ली जाएंगी। वित्त राज्यमंत्री के अनुसार पोर्टल बनाने वाली कंपनी इन्फोसिस लिमिटेड और आयकर विभाग के अधिकारियों का दल तकनीकी दिक्कतों को दुरुस्त करने में पूरी तरह जुटा हुआ है। उन्होंने इन्फोसिस से भी आग्रह किया कि वेबसाइट में आने वाली सभी तकनीकी दिक्कतों को जल्द से जल्द ठीक किया जाए।

ठाकुर ने मंगलवार को कहा, 'कुछ दिनों पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और इन्फोसिस के अधिकारियों की बैठक हुई थी। इस बैठक में उन्होंने कंपनी के अधिकारियों को नए आइटी पोर्टल की सभी दिक्कतों को यथाशीघ्र दूर करने का निर्देश दिया था। आयकर विभाग के अधिकारी तब से इन्फोसिस के दल के साथ लगातार संपर्क में हैं। उनके बीच नए आइटी पोर्टल की सभी दिक्कतें जल्द से जल्द खत्म करने के लिए रोजाना कम से कम दो घंटे विमर्श हो रहा है।'

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने नए आइटी पोर्टल में आ रही दिक्कतों को लेकर केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार किया था। उन्होंने ट्विटर के माध्यम से कहा कि 4,200 करोड़ रुपये खर्च करने के बाद भी सरकार को इच्छित परिणाम नहीं मिल सके हैं और आम करदाताओं के लिए यह पोर्टल मुसीबत बन गया है।

उल्लेखनीय है कि पुराने आइटी पोर्टल की चुनिंदा दिक्कतें दूर करने तथा उसे करदाताओं के लिए बेहद आसान बनाने के मकसद से केंद्र सरकार ने नया आइटी पोर्टल विकसित कराया है। इस पोर्टल को इस वर्ष सात जून को लांच किया जाना था। लेकिन उस दिन इसकी लांचिंग में कई दिक्कतें आई और यह रात पौने नौ बजे करदाताओं के लिए लाइव हो पाया था। उसके बाद से इसमें लगातार तकनीकी दिक्कतें आ रही हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.