"Tesla ने नहीं बेचा कोई Bitcoin" Elon Musk ने यह कहकर अटकलों पर लगाया विराम, जानिए इस क्रिप्टोकरेंसी की मौजूदा कीमत

Elon Musk का बयान ट्विटर हैंडल Bitcoin Archive की एक पोस्ट की प्रतिक्रिया में आया है। इसके साथ ही मस्क ने उन अटकलों को भी समाप्त कर दिया जिनमें Tesla द्वारा पूरी तरह या आंशिक रूप से Bitcoin की अपनी होल्डिंग्स को छोड़ देने की बात कही जा रही थी।

By Pawan JayaswalEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 01:13 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:05 PM (IST)
"Tesla ने नहीं बेचा कोई Bitcoin" Elon Musk ने यह कहकर अटकलों पर लगाया विराम, जानिए इस क्रिप्टोकरेंसी की मौजूदा कीमत
Elon Musk ( P C : ANI )

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। इलेक्ट्रिक कार कंपनी Tesla और स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने सोमवार को स्पष्टीकरण दिया कि टेस्ला ने कोई भी बिटकॉइन (Bitcoin) नहीं बेचा है। बता दें कि मस्क द्वारा हाल ही में किये गए एक ट्वीट के बाद इस क्रिप्टोकरेंसी (cryptocurrency) के मूल्य में तेजी से गिरावट आई है। मस्क ने घोषणा की थी कि उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी भुगतान के रूप में बिटकॉइन नहीं लेगी। इसके बाद से बिटकॉइन की कीमत फरवरी के बाद के अपने न्यूनतम स्तर पर आ गई है। बिटकॉइन में आई गिरावट के बाद अब सोमवार को मस्क ने कहा है कि टेस्ला ने कोई बिटकॉइन नहीं बेचा है।

To clarify speculation, Tesla has not sold any Bitcoin— Elon Musk (@elonmusk) May 17, 2021

मस्क का सोमवार का बयान ट्विटर हैंडल Bitcoin Archive की एक पोस्ट की प्रतिक्रिया में आया है। इसके साथ ही मस्क ने उन अटकलों को भी समाप्त कर दिया, जिनमें टेस्ला द्वारा पूरी तरह या आंशिक रूप से बिटकॉइन की अपनी होल्डिंग्स को छोड़ देने की बात कही जा रही थी।

बता दें कि Elon Musk ने 13 मई को एक ट्वीट किया था, जिसमें बताया था कि Tesla Inc ने अपने वाहनों की बिक्री के लिए Bitcoin को स्वीकार करना बंद कर दिया है। मस्क के मुताबिक जलवायु से जुड़ी चिंताओं के चलते यह फैसला किया गया। मस्क के इस ट्वीट महज दो घंटों के भीतर दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी 54,819 डॉलर से गिरकर 45,700 पर आ गई थी। इसके अलावा दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Ether की ट्रेडिंग में भी इसी तरह का पैटर्न देखने को मिला था।

Tesla & Bitcoin pic.twitter.com/YSswJmVZhP— Elon Musk (@elonmusk) May 12, 2021

मस्क ने कहा था कि Bitcoin माइनिंग और ट्रांजेक्शन के लिए जैव ईंधनों और खासकर कोयला के बढ़ते इस्तेमाल को लेकर हम चिंतित हैं। किसी भी अन्य ईंधन के मुकाबले कोयला को जलाने से सबसे बुरा उत्सर्जन होता है।

गौरतलब है कि इसी वर्ष Tesla ने इस बात का ऐलान किया था कि उसने 1.5 बिलियन डॉलर के Bitcoin की खरीदी की है और वह कार के भुगतान के लिए Bitcoin को स्वीकार करेगा। मस्क की कंपनी के इस ऐलान के बाद इस क्रिप्टोकरेंसी के दाम में इस साल जबरदस्त उछाल देखने को मिला था। इस समय एक बिटकॉइन की कीमत (Bitcoin price) 44,738.50 यूएस डॉलर है।

chat bot
आपका साथी