Tata Group के पास होगी Tejas Networks की कमान, जानिए इस डील से जुड़ी खास बातें

Tata Sons की एक अनुषंगी 1890 करोड़ रुपये में टेलीकॉम और नेटवर्क कंपनी Tejas Networks में नियंत्रण हिस्सेदारी हासिल करेगी। Tejas Networks ने गुरुवार (29 जुलाई) को यह जानकारी दी। कंपनी ने बताया कि यह एक मल्टी-स्टेप डील है।

Ankit KumarThu, 29 Jul 2021 07:48 PM (IST)
कंपनी इसके बाद 3.68 करोड़ वारंटों का एक और तरजीही आवंटन करेगी।

नई दिल्ली, पीटीआइ। Tata Sons की एक अनुषंगी 1,890 करोड़ रुपये में टेलीकॉम और नेटवर्क कंपनी Tejas Networks में नियंत्रण हिस्सेदारी हासिल करेगी। Tejas Networks ने गुरुवार को यह जानकारी दी। कंपनी ने बताया कि यह एक मल्टी-स्टेप डील है। Tejas Networks की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि कंपनी ने Tata Sons की अनुषंगी Panatone Finvest के साथ एक बाध्यकारी करार किया है। इस करार के तहत Tejas Networks 258 रुपये प्रति शेयर की दर से कुल 500 करोड़ रुपये मूल्य के 1.94 करोड़ इक्विटी शेयरों का तरजीही आवंटन Panatone को करेगी।

कंपनी इसके बाद 3.68 करोड़ वारंटों का एक और तरजीही आवंटन करेगी। इनमें से प्रत्येक को 258 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की दर से एक शेयर में बदला जा सकता है। इसकी कुल राशि 950 करोड़ रुपये होगी। Tejas Networks की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि Panatone द्वारा वारंट जारी होने की तारीख से 11 महीने के भीतर एक या कई चरणों में इस ऑप्शन का यूज किया जा सकता है।

इनके अलावा 1.55 करोड़ वारंटों का तरजीही आवंटन भी किया जाएगा। इनमें से प्रत्येक को 258 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की दर से शेयर में बदला जा सकता है। इसकी कुल राशि 400 करोड़ रुपये होगी। वारंट को जारी करने की तारीख से 18 महीनों के भीतर इस विकल्प का इस्तेमाल किया जा सकता है।

स्टेटमेंट में कहा गया कि Panatone प्रबंधन में कुछ कर्मियों से तेजस नेटवर्क के 13 लाख इक्विटी शेयरों का अधिग्रहण करेगा। इसकी दर 258 रुपये प्रति इक्विटी शेयर से अधिक नहीं होगी और इस चरण की कुल राशि 34 करोड़ रुपये है।

इसके बाद Panatone और Tata Group की अन्य कुछ कंपनियां SEBI के अधिग्रहण नियमों के अनुसार तेजस नेटवर्क के 4.03 करोड़ इक्विटी शेयरों के अधिग्रहण के लिए एक खुली पेशकश करेंगी।

इस समझौते पर Tejas Networks के अध्यक्ष वी बालकृष्णन ने कहा, ''इस पार्टनरशिप से हमें जरूरी वित्तीय संसाधन, वैश्विक संबंध और एक मजबूत इकोसिस्टम मिलेगा।''

इस डील की घोषणा के बाद Tejas Network के शेयरों में अपर सर्किट लग गया। NSE पर कंपनी के शेयरों का भाव 11.60 रुपये यानी 4.98 फीसद के उछाल के साथ 244.35 रुपये पर बंद हुआ।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.