शेयर बाजार में निवेश करने वालों की बल्ले-बल्ले, चार दिन में जोड़े 6.44 लाख करोड़ रुपये

घरेलू शेयर बाजारों में पिछले चार सत्र से जारी तेजी का लाभ निवेशकों को मिला है। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक पिछले चार सत्र में निवेशकों की संपत्ति में 644760.45 करोड़ रुपये का इजाफा देखने को मिला।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 07:01 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 06:57 AM (IST)
शेयर बाजार में निवेश करने वालों की बल्ले-बल्ले, चार दिन में जोड़े 6.44 लाख करोड़ रुपये
सोमवार को सेंसेक्स की शीर्ष 30 कंपनियों में L&T के शेयर में सबसे ज्यादा उछाल देखने को मिला।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजारों में पिछले चार सत्र से जारी तेजी का लाभ निवेशकों को मिला है। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक पिछले चार सत्र में निवेशकों की संपत्ति में 6,44,760.45 करोड़ रुपये का इजाफा देखने को मिला। उल्लेखनीय है कि पिछले चार सत्र में 30 शेयरों पर आधारित BSE Sensex में 1,248.90 अंक यानी 2.58 फीसद की तेजी देखने को मिली। BSE पर लिस्टेड कंपनियों का बाजार पूंजीकरण पांच मई से 10 मई के बीच के चार सत्र में 6,44,760.45 करोड़ रुपये की बढ़ोत्तरी के साथ 2,13,28,658.05 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।  

(यह भी पढ़ेंः PM Kisan Alert : 8वीं किस्‍त आने का इंतजार कर रहे हैं तो जान लीजिए क्‍या है ताजा अपडेट) 

रिलायंस सिक्योरिटीज में प्रमुख (स्ट्रेटेजी) बिनोद मोदी ने कहा कि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि और कई राज्य सरकारों द्वारा यात्रा प्रतिबंध लगाए जाने के बावजूद शेयर बाजारों में लगातार चौथे सत्र में तेजी देखने को मिली।  

उन्होंने कहा कि अनुकूल वैश्विक संकेत, मार्च तिमाही के कमाई के अच्छे आंकड़े और कंपनियों द्वारा की गई अनुकूल कॉमेंट्री, आरबीआई द्वारा लिक्विडिटी सपोर्ट के ऐलान और राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू नहीं किए जाने से कोविड-19 के बावजूद शेयर बाजारों में ये तेजी देखने को मिली।  

बिनोदी मोदी ने साथ ही कहा कि कोविड-19 के प्रतिदिन के मामलों, उच्च पॉजिटीविटी रेट निवेशकों के सेंटिमेंट को प्रभावित कर सकते हैं। इन वजहों से बाजार में किसी तरह की बड़ी तेजी देखने को नहीं मिलेगी।  

सोमवार को सेंसेक्स की शीर्ष 30 कंपनियों में L&T के शेयर में सबसे ज्यादा उछाल देखने को मिला। कंपनी के शेयरों में करीब चार फीसद की तेजी दर्ज की गई। इसके बाद डॉक्टर रेड्डीज लैब (Dr Reddy's), सन फार्मा (Sun Pharma) और NTPC के शेयरों में भी अच्छी-खासी तेजी देखने को मिली। 

(यह भी पढ़ेंः Adani समेत इन 15 स्‍टॉक्‍स ने कर दिया मालामाल, मुनाफा सुनकर उछल पड़ेंगे निवेशक)

chat bot
आपका साथी