Stock Market Close: सेंसेक्स 202 अंक टूटा, M&M, Tech Mahindra, HUL व इन शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट

Stock Market Close घरेलू शेयर बाजार सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में भी गिरावट के साथ बंद हुए। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 202.22 अंक की टूट के साथ 47878.45 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 04:10 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:29 PM (IST)
Stock Market Close: सेंसेक्स 202 अंक टूटा, M&M, Tech Mahindra, HUL व इन शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट
Sensex पर महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर में 2.63 फीसद की टूट देखने को मिली।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजार सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में भी गिरावट के साथ बंद हुए। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 202.22 अंक की टूट के साथ 47,878.45 अंक के स्तर पर बंद हुआ। NSE Nifty 65 अंक यानी 0.45 फीसद की गिरावट के साथ 14,341.35 अंक के स्तर पर बंद हुआ। सेक्टोरल इंडेक्स की बात की जाए तो BSE Power में 2.35 फीसद का उछाल देखने को मिला। इसके बाद यूटिलिटी इंडेक्स में 1.75 फीसद का उछाल देखने को मिला। BSE Telecom व रियलिटी में एक फीसद से ज्यादा जबकि एफएमसीजी, आईटी और टेक इंडेक्स में करीब एक फीसद की गिरावट देखने को मिली।

सेंसेक्स पर इन शेयरों में रही गिरावट

Sensex पर महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर में 2.63 फीसद की टूट देखने को मिली। इसके अलावा डॉक्टर रेड्डीज, टेक महिंद्रा, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, भारती एयरटेल, आईसीआईसीआई बैंक, टाइटन, इन्फोसिस, लार्सन एंड टुब्रो, नेस्ले इंडिया, ओएनजीसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, बजाज फाइनेंस, एचसीएल टेक, एचडीएफसी बैंक, बजाज ऑटो, सन फार्मा, टीसीएस, आईटीसी, रिलायंस, कोटक महिंद्रा बैंक और एसबीआई के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए। 

ये शेयर चढ़े

दूसरी ओर, पावरग्रिड के शेयर में सबसे ज्यादा 3.51 फीसद की तेजी देखने को मिली। वहीं, एनटीपीसी, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी, बजाज फिनजर्व, एशियन पेंट और मारुति के शेयर बढ़त के साथ बंद हुए। 

देश में कोविड-19 की दूसरी लहर के आर्थिक असर से जुड़ी चिंताओं के बीच उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में घरेलू शेयर बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए। 

रिलायंस सिक्योरिटीज में प्रमुख (स्ट्रेटेजी) बिनोद मोदी ने कहा, ''यह उतार-चढ़ाव भरा दिन रहा और पीएसयू बैंक को छोड़ लगभग सभी सेक्टर्स में बिकवाली के दबाव के चलते आखिरी सत्र में बाजार टूट गए। कोविड-19 के मामलों में वृद्धि ने निवेशकों की धारणा को प्रभावित किया।''

अन्य एशियाई बाजारों की बात जाए तो शंघाई, हांगकांग और सिओल में बाजार बढ़त के साथ बंद हुए। दूसरी ओर टोक्यो में शेयर बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए।

chat bot
आपका साथी