Stock Market Close: सेंसेक्स 300 अंक चढ़ा; धातु और फाइनेंशियल कंपनियों के शेयरों में उछाल

Stock Market Close BSE Sensex 374.87 अंक यानी 0.79 फीसद की तेजी के साथ 48080.67 अंक के स्तर पर बंद हुआ। NSE Nifty 109.75 अंक यानी 0.77 फीसद के उछाल के साथ 14406.15 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 03:59 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:18 PM (IST)
Stock Market Close: सेंसेक्स 300 अंक चढ़ा; धातु और फाइनेंशियल कंपनियों के शेयरों में उछाल
शेयर बाजार में तेजी से उत्साहित निवेशक की फाइल फोटो (PC: PTI)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को बढ़त के साथ बंद हुए। प्राइवेट बैंक, फाइनेंस और धातु सेक्टर की कंपनियों के उछाल से शेयर बाजार हरे निशान में बंद हुए। BSE Sensex 374.87 अंक यानी 0.79 फीसद की तेजी के साथ 48,080.67 अंक के स्तर पर बंद हुआ। दूसरी ओर NSE Nifty 109.75 अंक यानी 0.77 फीसद के उछाल के साथ 14,406.15 अंक के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी पर विप्रो, आईसीआईसीआई बैंक, टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील और एचडीएफसी के शेयरों में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली। दूसरी ओर श्री सीमेंट्स, टाटा कंज्यूमर, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड और नेस्ले इंडिया के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।  

सेक्टोरल इंडेक्स की बात की जाए तो निफ्टी प्राइवेट बैंक, निफ्टी मेटल, निफ्टी फाइनेंस सर्विसेज और निफ्टी मीडिया एक-एक फीसद के उछाल के साथ बंद हुए। वहीं, एफएमसीजी, फार्मा और आईटी संकेतक लाल निशान के साथ बंद हुए। 

BSE Sensex पर ICICI Bank के शेयरों में सबसे ज्यादा 3.60 फीसद का उछाल देखने को मिला। इसी तरह HDFC, बजाज ऑटो, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई, कोटक महिंद्रा बैंक, बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक, आईटीसी, डॉक्टर रेड्डीज, लार्सन एंड टुब्रो, एनटीपीसी, ओएनजीसी, रिलायंस, बजाज फिनजर्व, पावरग्रिड, भारती एयरटेल, मारुति और इन्फोसिस के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए। 

दूसरी ओर, टाइटन के शेयर सबसे ज्यादा 2.75 फीसद की गिरावट के साथ बंद हुए। इसी तरह हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, एशियन पेंट, नेस्ले इंडिया, अल्ट्राटेक सीमेंट, टेक महिंद्रा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, इंडसइंड बैंक, टीसीएस, सन फार्मा और एचसीएल टेक के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए। 

LKP Securities में प्रमुख (शोध) एस रंगनाथन ने कहा, ''देश में एक दिन में कोविड के सबसे ज्यादा नए मामले आने के बावजूद निवेशकों ने वैक्सीनेशन प्रोग्राम पर व्यापक तौर पर ध्यान दिया। इस वजह से उतार-चढ़ाव भरे सत्र में शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुए। आज के कारोबार में स्टील कंपनियों के स्टॉक एक बार फिर अहम रहे।''

chat bot
आपका साथी