Stock Close: शेयर बाजारों में लौटी रौनक, Sensex 750 अंक के उछाल के साथ बंद, इन कंपनियों के शेयर चढ़े

घरेलू शेयर बाजारों में सोमवार को 1.5% से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई। इससे पिछले कुछ सत्र में करेक्शन की वजह से नुकसान उठाने वाले निवेशकों को बड़ी राहत मिली। विश्लेषकों के मुताबिक घरेलू स्तर पर सकारात्मक आंकड़ों की वजह से शेयर बाजारों में यह बढ़त देखने को मिली।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 04:00 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:58 PM (IST)
Stock Close: शेयर बाजारों में लौटी रौनक, Sensex 750 अंक के उछाल के साथ बंद, इन कंपनियों के शेयर चढ़े
Sensex पर पावरग्रिड के शेयरों में सबसे ज्यादा 5.94 फीसद का उछाल देखने को मिला।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजारों में सोमवार को 1.5 फीसद से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई। इससे पिछले कुछ सत्र में करेक्शन की वजह से नुकसान उठाने वाले निवेशकों को बड़ी राहत मिली। विश्लेषकों के मुताबिक घरेलू स्तर पर सकारात्मक आंकड़ों की वजह से शेयर बाजारों में यह बढ़त देखने को मिली। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex 749.85 अंक यानी 1.53% की बढ़त के साथ 49,849.84 अंक के स्तर पर बंद हुआ। दूसरी ओर NSE Nifty 232.30 अंक या 1.60% की तेजी के साथ 14,761.50 अंक के स्तर पर बंद हुआ। 

(यह भी पढ़ेंः Bank Holidays in March 2021: इस महीने इन तारीखों पर अलग-अलग जोन में बंद रहेंगे बैंक, लिस्ट देखकर ही बैंक के लिए निकलिए)   

Nifty पर पावरग्रिड कॉरपोरेशन, ओएनजीसी, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, यूपीएल और श्री सीमेंट्स के शेयरों में सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज की गई। वहीं, भारती एयरटेल के शेयर में गिरावट दर्ज किया गया।  

पीएसयू बैंक इंडेक्स को छोड़कर अन्य सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान के साथ बंद हुए। निफ्टी ऑटो, मेटल और एनर्जी सेक्टर तो दो फीसद के उछाल के साथ बंद हुए। 

इन शेयरों में रही तेजी

Sensex पर पावरग्रिड के शेयरों में सबसे ज्यादा 5.94 फीसद का उछाल देखने को मिला। ओएनजीसी के शेयरों में 5.40 फीसद, अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर में 4.30 फीसद का उछाल देखने को मिला। एशियन पेंट के शेयर में तो 3.76 फीसद की तेजी दर्ज की गई। कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर 3.53 फीसद के उछाल के साथ बंद हुए।

इनके अलावा टाइटन, एचडीएफसी, एचसीएल टेक, लार्सन एंड टुब्रो, मारुति, टेक महिंद्रा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, सन फार्मा, आईटीसी, इन्फोसिस, बजाज फिनजर्व, एसबीआई, नेस्ले इंडिया, एनटीपीसी, टीसीएस, रिलायंस, डॉक्टर रेड्डीज, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, एक्सिस बैंक, बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक और बजाज ऑटो के शेयर बढ़त के साथ बंद हुए। 

Sensex पर भी केवल भारती एयरटेल के शेयर में 4.45 फीसद की गिरावट दर्ज की गई।

(यह भी पढ़ेंः सरकारी सब्सिडी योजना का लाभ लेने के लिए अपने बैंक खाते को आधार से करें लिंक, घर से भी हो सकता है यह काम) 

chat bot
आपका साथी