मध्यप्रदेश के इन शहरों से शुरू हो रही SpiceJet की फ्लाइट, 16 जुलाई से ले सकते हैं सफर का आनंद

उड़ान योजना के तहत चुनी गई विमानन कंपनियों को केंद्र और राज्य सरकारों के साथ हवाईअड्डा संचालकों की ओर से वित्तीय मदद दी जाती है ताकि वे ऐसे हवाईअड्डों से उड़ान भर सकें जहां यात्रियों की संख्या कम है और वे हवाई किराए को भी किफायती रख सकें।

By NiteshEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 09:29 AM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 11:12 AM (IST)
मध्यप्रदेश के इन शहरों से शुरू हो रही SpiceJet की फ्लाइट, 16 जुलाई से ले सकते हैं सफर का आनंद
SpiceJet to start 8 new flights from Madhya Pradesh cities

नई दिल्ली, पीटीआइ। विमानन कंपनी Spicejet मध्य प्रदेश को महाराष्ट्र और गुजरात से जोड़ने वाली आठ नई उड़ानें शुरू करेगी। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह जानकारी दी।

सिंधिया ने ट्वीट कर कहा, ‘मध्य प्रदेश के लिए अच्छी खबर। शुक्रवार 16 जुलाई से स्पाइसजेट के जरिए आठ नई उड़ाने; ग्वालियार-मुंबई-ग्वालियार, ग्वालियार-पुणे-ग्वालियार, जबलपुर-सूरत-जबलपुर, अहमदाबाद-ग्वालियार-अहमदाबाद शुरू कर रहे हैं।’

उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय और उड्डयन उद्योग 'उड़ान योजना' को और आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Good news for Madhya Pradesh! Starting 8 new flights from July 16 onwards via @flyspicejet

- Gwalior-Mumbai-Gwalior

- Gwalior-Pune-Gwalior

- Jabalpur-Surat-Jabalpur

- Ahmedabad-Gwalior-Ahmedabad@MoCA_GoI & the aviation industry are committed to take #UDAN to greater heights!

— Jyotiraditya M. Scindia (@JM_Scindia) July 11, 2021

उल्लेखनीय है कि उड़ान योजना के तहत चुनी गई विमानन कंपनियों को केंद्र और राज्य सरकारों के साथ हवाईअड्डा संचालकों की ओर से वित्तीय मदद दी जाती है ताकि वे ऐसे हवाईअड्डों से उड़ान भर सकें जहां यात्रियों की संख्या कम है और वे हवाई किराए को भी किफायती रख सकें।

सिंधिया द्वारा हरहरदीप सिंह पुरी की जगह उड्डयन मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद यह पहला निर्णय है। उन्होंने ऐसे समय में पदभार ग्रहण किया जब मंत्रालय घाटे में चल रही एयर इंडिया के लिए विनिवेश प्रक्रिया के संबंध में कई अन्य मामलों पर काम कर रहा है, जिसमें अधिक हवाई अड्डों का निजीकरण और महामारी प्रभावित क्षेत्र को बढ़ावा देने के तरीके शामिल हैं।

सरकार के अनुसार, UDAN योजना का उद्देश्य देश भर में समावेशी राष्ट्रीय आर्थिक विकास, रोजगार के अवसरों और हवाई परिवहन बुनियादी ढांचे के विकास को बढ़ावा देना है।

केंद्र ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि उसकी योजना 100 अनारक्षित और कम सेवा वाले हवाई अड्डों को चालू करने और योजना के तहत कम से कम 1,000 हवाई मार्ग शुरू करने की है।

chat bot
आपका साथी