SpiceJet 4 दिसम्बर से भारत और लंदन के बीच शुरू करेगा उड़ान, जानिए कितना होगा किराया

SpiceJet London flight इस तरह स्पाइसजेट लंदन के लिए फ्लाइट ऑपरेट करने वाला भारत का पहला लो-कास्ट एअरलाइन बन जाएगा। कम्पनी ने कहा है कि ये फ्लाइट्स ब्रिटेन सरकार के साथ हुए एअर बबल एग्रीमेंट के तहत ऑपरेट होंगी।

By NiteshEdited By: Publish:Mon, 05 Oct 2020 05:23 PM (IST) Updated:Mon, 05 Oct 2020 05:23 PM (IST)
SpiceJet  4 दिसम्बर से भारत और लंदन के बीच शुरू करेगा उड़ान, जानिए कितना होगा किराया
SpiceJet to fly non stop to London from Delhi Mumbai from December 4

नई दिल्ली, आइएएनएस। भारत के अग्रणी बजट एअरलाइन स्पाइसजेट ने भारत और लंदन के बीच 4 दिसम्बर से सीधी उड़ान शुरू करने की घोषणा की। कम्पनी के मुताबिक दिल्ली एवं मुम्बई को लंदन के हीथ्रो एअरपोर्ट से जोड़ने के लिए वह नॉन-स्टॉप फ्लाइट्स ऑपरेट करेगा। इस तरह स्पाइसजेट लंदन के लिए फ्लाइट ऑपरेट करने वाला भारत का पहला लो-कास्ट एअरलाइन बन जाएगा। कम्पनी ने कहा है कि ये फ्लाइट्स ब्रिटेन सरकार के साथ हुए एअर बबल एग्रीमेंट के तहत ऑपरेट होंगी।

कंपनी के मुताबिक, शुरुआती ऑफर के तहत रिटर्न किराया 53,555 रुपये से शुरू होगा। दिल्ली-लंदन और मुंबई-लंदन रूट पर एक तरफ का किराया 25,555 रुपये से शुरू होगा जबकि लंदन-दिल्ली और लंदन-मुंबई रूट पर यह 29,555 रुपये से शुरू होगा।

कंपनी ने कहा कि दोनों देशों के बीच हुए द्विपक्षीय विशेष उड़ान समझौते (एयर बबल पैक्ट) के तहत ही कंपनी इन उड़ानों का परिचालन करेगी। इसके लिए कंपनी तीन एयरबस ए330-90 नियो विमानों का उपयोग करेगी। इस विमान में 353 इकोनॉमी श्रेणी और 18 बिजनेस श्रेणी की सीटें होती हैं। इन उड़ानों का परिचालन दिल्ली और मुंबई से लंदन के हीथ्रो के लिए होगा। कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि दिल्ली-लंदन उड़ानें सप्ताह में दो बार जबकि मुंबई-लंदन उड़ान सप्ताह में एक बार होगी। उन्होंने कहा कि कंपनी लंबी दूरी के लिए अन्य स्थानों की सीधी उड़ानों की भी जल्द घोषणा करेगी।

chat bot
आपका साथी