Stock Market 2 Aug: शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 300 अंक से ज्यादा उछला, निफ्टी 15850 के पार

आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार हरे निशान में खुला। शुक्रवार को तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 66.23 अंक गिरकर 52586.84 अंक पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 15.40 अंक टूटकर 15763.05 अंक पर बंद हुआ।

NiteshMon, 02 Aug 2021 09:27 AM (IST)
आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार हरे निशान में खुला

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। stock market 2 August: आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार हरे निशान में खुला। सुबह 09:17 पर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 321.92 अंक की तेजी के साथ 52,908.76 के स्तर पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 87.10 अंकों की उछाल के साथ 15,850.15 के स्तर पर कारोबार कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: आपके Aadhaar का कहीं गलत इस्तेमाल तो नहीं हुआ, घर बैठे ऐसे लगाएं पता

शुक्रवार को तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 66.23 अंक गिरकर 52,586.84 अंक पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 15.40 अंक टूटकर 15,763.05 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी के सेक्टरल इंडेक्से पर नजर डालें तो निफ्टी बैंक, निफ्टी मेटल, निफ्टी पीएसयू बैंक, निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज और निफ्टी प्राइवेट बैंक को छोड़कर अन्य इंडेक्सेज बढ़त के साथ बंद हुए थे।

Sensex के शेयर

सेंसेक्स के शेयरों में TECHM, SUNPHARMA, NTPC, POWERGRID और TATASTEEL को छोड़कर सभी शेयर हरे निशान में कारोबार कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: Mobile App के जरिये लोन लेने से फर्जीवाड़े की आशंका ज्यादा, इन बातों का रखें ख्याल

 

Nifty के शेयर


आज BSE पर लिस्टेड एचडीएफसी, एस्कॉर्ट फाइनेंस, पीएनबी, ओरिएंट सीमेंट और आरबीएल समेत कई कंपनियों के वित्तीय नतीजे आने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी की दूसरी लहर से एक करोड़ लोग हुए बेरोजगार, 97 प्रतिशत परिवारों की आय घटी: रिपोर्ट

मालूम हो कि इस सप्ताह शेयर बाजार का हाल कैसा रहेगा यह प्रमुख कंपनियों के तिमाही नतीजों, आर्थिक आंकड़ों और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआइ) की समीक्षा बैठक के नतीजों पर निर्भर करेगी। जानकारों का कहना है कि वैश्विक रुख और टीकाकरण से भी बाजार को दिशा मिलेगी। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के रिसर्च प्रमुख विनोद नायर के अनुसार, सोमवार से शुरू हो रहे सप्ताह के दौरान आरबीआइ अपनी मौद्रिक नीति की समीक्षा बैठक करेगा। इसके साथ ही मैन्यूफैक्चरिंग व सर्विस सेक्टर के पीएमआइ आंकड़े भी आने हैं, जो बाजार को राह दिखाएंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.