top menutop menutop menu

Sensex, Nifty में बढ़त का सिलसिला थमा; आईटी, ऑटो कंपनियों के शेयर लुढ़के

Sensex, Nifty में बढ़त का सिलसिला थमा; आईटी, ऑटो कंपनियों के शेयर लुढ़के
Publish Date:Wed, 08 Jul 2020 04:19 PM (IST) Author: Ankit Kumar

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच हेवीवेट रिलायंस इंडस्ट्रीज, इन्फोसिस और टीसीएस के शेयरों में गिरावट के चलते पांच दिन की बढ़त के बाद सेंसेक्स बुधवार को 346 अंक लुढ़क गया। सेंसेक्स बुधवार को बढ़त के साथ खुला था लेकिन उसके बाद उसमें गिरावट देखने को मिली और आखिर में वह 345.51 अंक या 0.95 फीसद की गिरावट के साथ 36,329.01 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty भी 93.90 अंक या 0.87 फीसद की गिरावट के साथ 10,705.75 अंक के स्तर पर बंद हुआ। Sensex पर बजाज फाइनेंस के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली और वह 4 फीसद तक लुढ़क गया।  

(यह भी पढ़ेंः चीन में बैंकों के डूबने की आशंका से भारी निकासी कर रहे ग्राहक, इसे रोकने को ड्रैगन का नया प्लान) 

सेंसेक्स पर एशियन पेंट्स, बजाज फिनजर्व, एचसीएल टेक, मारुति और इन्फोसिस के शेयरों में गिरावट देखने को मिली।

दूसरी तरफ इंडसइंड बैंक, एसबीआई, एचयूएल, टाटा स्टील और आईटीसी के शेयरों में सबसे अधिक बढ़त देखने को मिली।

कारोबारियों के मुताबिक दुनियाभर में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के चलते इकोनॉमिक रिकवरी की संभावनाओं को झटका लगा है और इस वजह से घरेलू शेयर बाजार में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। 

भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 7.42 लाख हो गई। वहीं, इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 20,642 हो गई।

शंघाई और हांगकांग में शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुए। वहीं, टोक्यो और सिओल में शेयर बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए। यूरोप में भी शेयर बाजार गिरावट के साथ खुले हैं। 

इसी बीच अंतरराष्ट्रीय तेल का बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड का फ्यूचर 0.16 फीसद की गिरावट के साथ 43.01 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.