Nifty ने लगाई छलांग, पहुंचा 18000 के पार; Tata Motors, Maruti, NTPC में सबसे ज्यादा उछाल

निफ्टी पर Tata Motors Coal India Maruti NTPC और ONGC के शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल देखने को मिल रहा था। दूसरी ओर TCS Wipro Tech Mahindra Infosys और Bharti Airtel के शेयरों में सबसे ज्यादा नुकसान देखने को मिला।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 10:06 AM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 10:54 AM (IST)
Nifty ने लगाई छलांग, पहुंचा 18000 के पार; Tata Motors, Maruti, NTPC में सबसे ज्यादा उछाल
घरेलू शेयर बाजारों में शुरुआती कारोबार में तेजी देखने को मिली।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजारों में शुरुआती कारोबार में तेजी देखने को मिली। सुबह 09:55 बजे 30 शेयरों पर आधारित Sensex पर 188.82 अंक यानी 0.31 फीसद की तेजी के साथ 60,247.88 अंक के स्तर पर कारोबार हो रहा था। इसी तरह NSE Nifty पर 76.35 अंक यानी 0.43 फीसद की तेजी के साथ 17,971.55 अंक के स्तर पर ट्रेडिंग हो रही थी। हालांकि, शुरुआत कारोबार के दौरान ही निफ्टी50 ने 18000 का आंकड़ा पार कर लिया। निफ्टी50 में शामिल Tata Motors, Coal India, Maruti, NTPC और ONGC के शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल देखने को मिल रहा था। दूसरी ओर, TCS, Wipro, Tech Mahindra, Infosys और Bharti Airtel के शेयरों में सबसे ज्यादा नुकसान देखने को मिला।

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स पर ये शेयर चमके

BSE की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक शुरुआती कारोबार में Maruti के शेयर में सबसे ज्यादा 2.89 फीसद का उछाल देखने को मिला। इसके अलावा NTPC, Kotak Mahindra Bank, Powergrid, M&M, HDFC Bank, Bajaj Finserv, Reliance, ICICI Bank, Bajaj Auto, Bajaj Finance, SBI, Tata Steel, Sun Pharma, HDFC, Axis Bank, IndusInd Bank, L&T, ITC, Titan, HUL, Asian Paints, Nestle India और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयरों में हरे निशान के साथ ट्रेडिंग हो रही थी। शुरुआती कारोबार के दौरान Reliance Industries के शेयर ने रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ। 

निफ्टी पर इन शेयरों में रही गिरावट

NSE Nifty पर TCS, Tech Mahindra, Infosys, Bharti Airtel, HCL Tech और डॉक्टर रेड्डीज के शेयरों में सबसे ज्यादा नुकसान देखने को मिल रहा था।

TCS का शेयर इस वजह से गिरा

आईटी सर्विसेज की देश की सबसे बड़ी कंपनियों में शुमार TCS के शेयर में सोमवार को शुरुआती कारोबार में सात फीसद तक गिरावट देखने को मिली। कंपनी की दूसरी तिमाही के कमाई के आंकड़े के शेयर बाजार की उम्मीदों के मुताबिक नहीं होने के कारण TCS के शेयर में टूट देखने को मिली। कंपनी ने शुक्रवार को जानकारी दी कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी का एकीकृत शुद्ध लाभ 14.1 फीसद की वृद्धि के साथ 9,624 करोड़ रुपये पर रहा।

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो शंघाई, हांगकांग और सिओल में शेयर बाजार में तेजी देखने को मिल रही थी। दूसरी ओर, सिओल में शेयर बाजार बंद रहे।

chat bot
आपका साथी