Sensex, Nifty रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद; Asian Paints, Axis Bank, ICICI Bank के शेयर चमके

BSE Sensex 221.52 अंक यानी 0.42% की बढ़त के साथ 52773.05 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 57.40 अंक यानी 0.36% की तेजी के साथ 15869.30 अंक के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 03:55 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 04:28 PM (IST)
Sensex, Nifty रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद; Asian Paints, Axis Bank, ICICI Bank के शेयर चमके
घरेलू शेयर बाजार मंगलवार को भी रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद हुए। (PC: ANI)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजार मंगलवार को भी रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद हुए। BSE Sensex 221.52 अंक यानी 0.42% की बढ़त के साथ 52,773.05 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 57.40 अंक यानी 0.36% की तेजी के साथ 15,869.30 अंक के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद हुआ। NSE Nifty पर Asian Paints, Axis Bank, ICICI Bank, HDFC Life एवं HUL के शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल दर्ज किया गया। वहीं, Divis Labs, Coal India, Bajaj Finserv, Hindalco Industries एवं Dr Reddy’s Labs के शेयरों में सबसे ज्यादा टूट देखने को मिली।

सेक्टोरल इंडिक्स की बात की जाए तो फार्मा, मेटल, पीएसयू बैंक और पावर स्टॉक में बिकवाली देखने को मिली। वहीं, ऑयल एंड गैस, आईटी, बैंक और रियलिटी सूचकांक हरे निशान के साथ बंद हुए।

इन शेयरों में रही तेजी

Sensex पर Asian Paints के शेयर में सबसे ज्यादा 3.18 फीसद की तेजी दर्ज की गई। इसके अलावा Axis Bank, ICICI Bank, Hindustan Unilever Limited, IndusInd Bank, Infosys, HDFC Bank, Nestle India, भारती एयरटेल, ओएनजीसी, रिलायंस, कोटक महिंद्रा बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचसीएल टेक और एचडीएफसी के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

नुकसान में रहे ये शेयर

Sensex पर बजाज फिनजर्व के शेयरों में 1.11 फीसद की सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली। इसके अलावा डॉ रेड्डीज लैब, Titan, Sun Pharma, Bajaj Finance, पावरग्रिड, टीसीएस, टेक महिंद्रा, लार्सन एंड टुब्रो, बजाज ऑटो, अल्ट्राटेक सीमेंट, मारुति, एनटीपीसी, एसबीआई और आईटीसी के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।

अन्य शेयर बाजारों का हाल

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो टोक्यो और सिओल में शेयर बाजार हरे निशान के साथ बंद हुए। दूसरी ओर, शंघाई और हांगकांग में बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए। यूरोप में शेयर बाजारों में दोपहर के सत्र में बढ़त देखने को मिल रही थी।

LKP securities में शोध विभाग के प्रमुख एस रंगनाथन के कहा कि शेयर बाजार में आज तेजी दर्ज की गई। FMCG और Paint स्टॉक में तेजी से इनको मजबूती मिली।

chat bot
आपका साथी