सेबी ने 147 पदों के लिए निकाली वैकेंसी, जनवरी-फरवरी 2021 में होगी परीक्षा, जानें पूरी डिटेल

Sebi Recruitment Sebi Exams अधिकारी ग्रेड ए (सहायक प्रबंधक) के लिए कुल 147 रिक्तियों के वास्ते कानून और साथ ही आईटी विशेषज्ञों शोधकर्ताओं और सामान्य प्रशासन के लिए अन्य अधिकारियों को नियुक्त करने के लिए अधिसूचित किया गया था।

By NiteshEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 12:21 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 12:23 PM (IST)
सेबी ने 147 पदों के लिए निकाली वैकेंसी, जनवरी-फरवरी 2021 में होगी परीक्षा, जानें पूरी डिटेल
Sebi to conduct examinations in January-February to hire 147 senior officers

नई दिल्ली, पीटीआइ। बाजार नियामक सेबी अगले साल जनवरी और फरवरी में 147 वरिष्ठ अधिकारियों की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित करेगा। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने एक नोटिस में कहा कि फेज I और फेज II की ऑनलाइन परीक्षाएं क्रमशः 17 जनवरी और 27 फरवरी, 2021 को आयोजित की जाएंगी। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर, 2020 है। 

दरअसल, COVID-19 की वजह से इन पदों के लिए आवेदन करने की समय सीमा कई बार बढ़ाई जा चुकी है। 7 मार्च को नियामक ने अपनी योजना के हिस्से के रूप में इन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे।

अधिकारी ग्रेड ए (सहायक प्रबंधक) के लिए कुल 147 रिक्तियों के वास्ते कानून और साथ ही आईटी विशेषज्ञों, शोधकर्ताओं और सामान्य प्रशासन के लिए अन्य अधिकारियों को नियुक्त करने के लिए अधिसूचित किया गया था।

जनरल स्ट्रीम के लिए असिस्टेंट मैनेजर के 80 पद, रिसर्च स्ट्रीम के लिए 34 पद और सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के लिए 22 रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। इसके अलावा, इंजीनियरिंग और आधिकारिक भाषा धाराओं के लिए आवेदन आमंत्रित किए।

सेबी ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी स्ट्रीम के फेज दो के पेपर 2 की कोडिंग परीक्षा होगी और इसके लिए परीक्षा अलग से आयोजित की जाएगी और इसका डिटेल उचित समय पर उपलब्ध होगा। सामान्य स्ट्रीम के लिए आवेदन करने के लिए किसी भी विषय में मास्टर डिग्री या लॉ या इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होना आवश्यक है।

chat bot
आपका साथी