दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

SBI Salary Account: स्टेट बैंक में है सैलरी अकाउंट, तो आपको मिलते हैं ये 10 Benefits

स्टेट बैंक देश का सबसे बड़ा लेंडर है।

SBI Salary Account Benefits स्टेट बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक बैंक के सैलरी अकाउंट होल्डर्स को अपने अकाउंट में कोई मिनिमम बैंलेंस मेंटेन करने की जरूरत नहीं होती है। एसबीआई के सैलरी अकाउंट होल्डर्स को इंश्योरेंस का बेनिफिट मिलता है।

Ankit KumarTue, 11 May 2021 06:12 PM (IST)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगर आप वेतनभोगी तबके से आते हैं तो आपको Salary Account के बारे में जरूर जानकारी होगी। आपका नियोक्ता किसी भी बैंक में आपका सैलरी अकाउंट खुलवाता है। उसके बाद आपको हर महीने उसी अकाउंट में सैलरी मिलती है। विभिन्न बैंक सैलरी अकाउंट खुलवाने वालों को कई तरह के बेनिफिट्स देते हैं। इसकी वजह है कि सैलरी अकाउंट खुलने के बाद अकाउंट होल्डर बैंक की तमाम फैसिलिटीज का लाभ उठाता है और लोन, क्रेडिट कार्ड जैसे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करता है। अगर आपका सैलरी अकाउंट देश के सबसे बड़े लेंडर यानी स्टेट बैंक में है तो आपको कई तरह की विशेष सुविधाएं मिलती हैं। 

SBI की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक बैंक के सैलरी अकाउंट होल्डर्स को अपने अकाउंट में कोई मिनिमम बैंलेंस मेंटेन करने की जरूरत नहीं होती है। एसबीआई के सैलरी अकाउंट होल्डर्स को इंश्योरेंस का बेनिफिट मिलता है। साथ ही Home Loan, Personal Loan, Car Loan और एजुकेशन लोन इत्यादि पर छूट मिलती है। इसके अलावा भी एसबीआई के अकाउंट होल्डर्स को कई तरह की सुविधाएं मिलती हैं।  

पूरी सूची इस प्रकार हैंः 

1. जीरो बैंलेंस अकाउंट के साथ-साथ अकाउंट होल्डर्स को किसी भी बैंक के एटीएम से कितने भी बार पैसे निकालने की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही इस अकाउंट के साथ आपको SBI का क्रेडिट कार्ड मिलता है।

2. अगर किसी व्यक्ति का एसबीआई में सैलरी अकाउंट है और किसी दुर्घटना में दुर्भाग्यपूर्ण रूप से उसकी मौत हो जाती है तो उसके नॉमिनी को 20 लाख रुपये मिलते हैं। इसका मतलब है कि यह अकाउंट 20 लाख रुपये के एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर के साथ आता है।

3. इसके साथ ही 30 लाख रुपये का एयर एक्सीडेंट कवर (डेथ) भी पॉलिसी होल्डर को मिलता है।

4. बैंक सैलरी अकाउंट होल्डर्स को आकर्षक दरों पर पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन और एजुकेशन लोन  उपलब्ध कराता है। साथ ही प्रोसेसिंग फीस पर भी छूट मिलती है। 

5. लॉकर चार्ज पर 25 फीसद तक की छूट मिलती है।

6. आप अगर बैंक के सैलरी अकाउंट होल्डर हैं तो आपको डिमैट और ऑनलाइन ट्रेडिंग अकाउंट की सुविधा मिलती है।

7. बैंक बिना किसी शुल्क के ड्राफ्ट, मल्टी-सिटी चेक इश्यू करता है। साथ ही ऐसे ग्राहकों के लिए SMS Alert भी मुफ्त रहता है। 

8. स्टेट बैंक डेबिट कार्ड्स और YONO पर रेगुलर ऑफर देता है।

9. दो महीने की नेट सैलरी के बराबर की ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी (वर्तमान में चुनिंदा ग्राहकों के लिए)

10. मल्टी ऑप्शन डिपोजिट के लिए ऑटो स्वीप की सुविधा 

SBI की वेबसाइट के मुताबिक एक लाख रुपये से ज्यादा की मासिक सैलरी वाले बैंक में प्लैटिनम सैलरी अकाउंट खुलवा सकते हैं। इसी तरह 50 हजार रुपये से लेकर एक लाख रुपये तक की मासिक सैलरी वाले Diamond, 25 हजार से 50 हजार की सैलरी वाले Gold और 10 हजार से 25 हजार की सैलरी वाले सिल्वर सैलरी अकाउंट खुलवा सकते हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.