SBI Home Loan Rates: SBI का होम लोन हुआ और सस्ता, बरकरार है प्रोसेसिंग फीस पर 100% छूट, जानें अन्य बेनिफिट्स

SBI Home Loan Rates देश के सबसे बड़े लेंडर भारतीय स्टेट बैंक (SBI) से मिलने वाला होम लोन अब और सस्ता हो गया है। बैंक ने सोमवार को होम लोन पर ब्याज दर में पहले से जारी छूट को और अधिक बढ़ाने का ऐलान किया है।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 01:18 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 07:17 AM (IST)
SBI Home Loan Rates: SBI का होम लोन हुआ और सस्ता, बरकरार है प्रोसेसिंग फीस पर 100% छूट, जानें अन्य बेनिफिट्स
बैंक का यह ऑफर 31 मार्च, 2021 तक के लिए है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देश के सबसे बड़े लेंडर भारतीय स्टेट बैंक (SBI) से मिलने वाला होम लोन अब और सस्ता हो गया है। बैंक ने सोमवार को होम लोन पर ब्याज दर में पहले से जारी छूट को और अधिक बढ़ाने का ऐलान किया है। बैंक ने होम लोन पर ब्याज में छूट की सीमा को 0.70 फीसद तक बढ़ा दिया है। इस तरह बैंक अब 6.70 फीसद से होम लोन की पेशकश कर रहा है। यह ऑफर 31 मार्च, 2021 तक के लिए है। बैंक की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में ऐसा कहा गया है। वह प्रोसेसिंग फीस पर भी 100 फीसद छूट दे रहा है। ब्याज में छूट लोन की राशि और कर्ज लेने वाले के सिबिल स्कोर पर निर्भर करता है। भारतीय स्टेट बैंक की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि बैंक का यह मानना है कि समय पर भुगतान करने वाले ग्राहकों को बेहतर रेट पर लोन उपलब्ध कराना अहम है। 

(यह भी पढ़ेंः Bank Holidays in March 2021: इस महीने इन तारीखों पर अलग-अलग जोन में बंद रहेंगे बैंक, लिस्ट देखकर ही बैंक के लिए निकलिए)

भारतीय स्टेट बैंक की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि हाउसिंग फाइनेंस सेक्टर में मार्केट लीडर होने के नाते बैंक ने कंज्यूमर सेंटिमेंट को ऊपर उठाने की जिम्मेदारी ली है। बैंक ने कहा है कि नए ऑफर से ग्राहकों को काफी सहूलियत होगी क्योंकि मासिक किस्त में कमी आएगी और उन्हें किफायती दर पर होम लोन मिलेगा। 

SBI Home Loan पर ब्याज दर सिबिल स्कोर से लिंक्ड है। बैंक 6.70 फीसद की ब्याज दर पर 75 लाख रुपये तक के लोन की पेशकश कर रहा है। वहीं, 75 लाख से ज्यादा लोन के लिए बैंक 6.75 फीसद के ब्याज दर ऑफर कर रहा है।

ग्राहक Yono App के जरिए घर बैठे होम लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस ऐप के जरिए लोन अप्लाई करने पर आपको ब्याज दर में 0.05 फीसद की छूट मिलेगी।   

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से पहले बैंक महिला लेनदारों को 0.05 फीसद की छूट की पेशकश कर रहा है। 

(यह भी पढ़ेंः सरकारी सब्सिडी योजना का लाभ लेने के लिए अपने बैंक खाते को आधार से करें लिंक, घर से भी हो सकता है यह काम)

chat bot
आपका साथी