AUM के मामले में SBI म्युचुअल फंड टॉप पर, HDFC MF को पीछे छोड़ दूसरे नंबर पर आया ICICI Pru म्युचुअल फंड

देश की म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री में AUM के मामले में SBI Mutual Fund शीर्ष पर है। वहीं ICICI प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड ने HDFC Mutual Fund को छोड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल किया है। अप्रैल महीने में SBI Mutual Fund का AUM 5.11 लाख करोड़ रुपए पर रहा।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 04:45 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 04:45 PM (IST)
AUM के मामले में SBI म्युचुअल फंड टॉप पर, HDFC MF को पीछे छोड़ दूसरे नंबर पर आया ICICI Pru म्युचुअल फंड
ICICI प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड का AUM 4.13 लाख करोड़ रुपए पर रहा।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देश की म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री में AUM के मामले में SBI Mutual Fund शीर्ष पर है। वहीं, ICICI प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड ने HDFC Mutual Fund को छोड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल किया है। अप्रैल महीने में SBI Mutual Fund का AUM 5.11 लाख करोड़ रुपए पर रहा। वहीं, HDFC म्यूचुअल फंड का असेट अंडर मैनेजमेंट यानी AUM 4.07 लाख करोड़ रुपए पर रहा। वहीं, ICICI प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड का AUM 4.13 लाख करोड़ रुपए पर रहा। 

(यह भी पढ़ेंः PF Account के साथ मिलते हैं फ्री इंश्योरेंस, पेंशन और लोन जैसे कई सारे फायदे, आप भी उठा सकते हैं लाभ)  

देश की म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री में चौथे नंबर पर आदित्य बिरला है जिसका एयूएम 2.72 लाख करोड़ रुपए रहा है। वहीं, पांचवें स्थान पर कोटक म्यूचुअल फंड है। इसका AUM 2.42 लाख करोड़ रुपये पर है। छठे स्थान पर Nippon Life है। इसका AUM 2.35 लाख करोड़ रुपए पर है। सातवें नंबर पर एक्सिस म्यूचुअल फंड है। कंपनी का एयूएम 1.99 लाख करोड़ रुपए है। इस सूची में आठवें पायदान पर यूटीआई है। कंपनी के पास 1.82 लाख करोड़ रुपए का एसेट अंडर मैनेजमेंट (AUM) है।   

पिछले एक साल में इक्विटी, डेट और हाइब्रिड जैसी स्कीम में ICICI प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड का प्रदर्शन पूर्व के मुकाबले बेहतर हुआ है। इस फंड हाउस ने एए और एएए रेटिंग वाले पेपर्स पर ही फोकस किया है। इससे यह डेट निवेशकों को  पॉजिटिव रिटर्न देने में सक्षम रहा है।

(यह भी पढ़ेंः PM Kisan: जल्द आने वाला है आठवां इंस्टॉलमेंट, इस लिस्ट में शामिल लोगों को ही मिलेगी 2,000 रुपये की यह किस्त)

chat bot
आपका साथी