SBI Home Loan: बैंक ने होम लोन पर घटाई ब्याज दरें, प्रोसेसिंग फीस पर इन्हें मिलेगी राहत

भारतीय स्टेट बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर (रिटेल एंड डिजिटल बैंकिंग) सी एस शेट्टी ने कहा त्योहारी सीजन में हमने होम लोन की ब्याज दर को आकर्षक बनाने की पूरी कोशिश की है। होम लोन पर आकर्षक ब्याज दरें हर तरह के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

NiteshThu, 16 Sep 2021 04:30 PM (IST)
SBI announces various offers for home loan borrowers

नई दिल्ली, पीटीआइ। त्योहारी सीजन में घर खरीदने का अच्छा मौका है। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने गुरुवार को होम लोन ग्राहकों के लिए कई तरह के ऑफर की घोषणा की। जिसमें क्रेडिट स्कोर से जुड़े होम लोन शामिल हैं, जो लोन राशि के बावजूद 6.70 फीसद से शुरू होते हैं। इससे पहले 75 लाख रुपये से अधिक का होम लोन लेने वाले ग्राहक को 7.15 फीसद की ब्याज दर का भुगतान करना पड़ता था। अब नए ऑफर के तहत ग्राहक कितनी भी लोन अमाउंट के लिए 6.70 फीसद की दर से होम लोन ले सकता है।

भारतीय स्टेट बैंक के इस फैसले से होम लोन लेने वाले ग्राहकों को 45 बेसिस प्वाइंट की बचत होगी। इसके अलावा, गैर-वेतनभोगी होम लोन ग्राहकों के लिए लागू ब्याज दर वेतनभोगी उधारकर्ता पर लागू ब्याज दर से 15 बीपीएस अधिक थी। बैंक ने वेतनभोगी और गैर-वेतनभोगी उधारकर्ता के बीच इस अंतर को खत्म कर दिया है।

बैंक ने एक बयान में कहा, 'अब SBI से होम लोन लेने में किसी व्यक्ति के पेशे के हिसाब से कोई भेद भाव नहीं किया जाएगा। इससे गैर-वेतनभोगी पेशेवर को त्योहारी सीजन में होम लोन पर 15 बेसिस पॉइंट की बचत होगी।' SBI ने होम लोन लेने वाले ग्राहकों के लिए प्रोसेसिंग फीस को पूरी तरह माफ कर दिया है। इसके साथ ही बैंक ने दावा किया है कि जिन लोगों क्रेडिट स्कोर बढ़िया है उन्हें ब्याज दरों पर आकर्षक छूट दी जा सकती है।

भारतीय स्टेट बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर (रिटेल एंड डिजिटल बैंकिंग) सी एस शेट्टी ने कहा, 'त्योहारी सीजन में हमने होम लोन की ब्याज दर को आकर्षक बनाने की पूरी कोशिश की है। होम लोन पर आकर्षक ब्याज दरें हर तरह के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। एसबीआई के होम लोन पर 6.7 फीसदी की ब्याज दर बैलेंस ट्रांसफर के मामलों में भी लागू है। इसके साथ ही एसबीआई और भी कई आकर्षक ऑफर शुरू किए हैं। इससे देश में अधिक से अधिक लोगों को घर खरीदने में मदद मिलेगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.