रिलायंस इंडस्ट्री के बोर्ड में शामिल होंगे सऊदी अरामको के चेयरमैन Yasir Al Rumayyan, मुकेश अंबानी ने की घोषणा

Saudi Aramco chairman Yasir Al Rumayyan 44वीं AGM में मुकेश अंबानी ने एक और नए कारोबार का ऐलान किया। कंपनी अब Eco Friendly Green Energy के कारोबार में हाथ आजमाएगी। इस कारोबार पर 3 साल में 60 हजार करोड़ रुपए खर्च होंगे।

By NiteshEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 04:42 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 04:42 PM (IST)
रिलायंस इंडस्ट्री के बोर्ड में शामिल होंगे सऊदी अरामको के चेयरमैन Yasir Al Rumayyan, मुकेश अंबानी ने की घोषणा
Saudi Aramco chairman Yasir Al Rumayyan to join RIL

नई दिल्ली, आइएएनएस। Saudi Aramco के चेयरमैन और सऊदी अरब के पब्लिक वेल्थ फंड के गवर्नर यासिर अल-रुमायन (Yasir Al-Rumayyan) को स्वतंत्र निदेशक के रूप में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के बोर्ड में शामिल किया जाएगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की 44वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में मुकेश अंबानी ने यह घोषणा की।

गुरुवार को 44वीं वार्षिक आम बैठक को संबोधित करते हुए, अंबानी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आवश्यक नियामक मंजूरी मिलने के बाद Saudi Aramco के साथ आरआईएल की साझेदारी को "इस वर्ष के दौरान जल्द ही" औपचारिक रूप दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि रुमायन का बोर्ड में शामिल होना भी रिलायंस के अंतरराष्ट्रीयकरण की शुरुआत है और आने वाले समय में कंपनी की अंतरराष्ट्रीय योजनाओं पर और घोषणाएं की जाएंगी।

44वीं AGM में मुकेश अंबानी ने एक और नए कारोबार का ऐलान किया। कंपनी अब Eco Friendly Green Energy के कारोबार में हाथ आजमाएगी। इस कारोबार पर 3 साल में 60 हजार करोड़ रुपए खर्च होंगे।

जामनगर में 5000 एकड़ में Dhirubhai Ambani Green Energy Giga Complex पर काम शुरू हो चुका है। यह दुनिया में बड़ी एकीकृत Renewable energy मैन्‍युफैक्‍चरिंग यूनिट होगी।

एजीएम को संबोधित करते हुए उन्होंने महामारी के दौरान मानवीय प्रयासों के लिए कंपनी और उसके कर्मचारियों की भी सराहना की।

chat bot
आपका साथी