Sansera Engineering IPO: 9 फीसद प्रीमियम पर लिस्ट हुआ संसेरा इंजीनियरिंग का IPO, निवेशकों की हुई चांदी

Sansera Engineering IPO संसेरा इंजीनियरिंग के शेयरों ने शुक्रवार को अपने पहले कारोबार में 744 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 9 फीसदी की बढ़त बनाई। BSE पर इश्यू प्राइस से 9 फीसदी की बढ़त को दर्शाते हुए कंपनी का शेयर 811.35 रुपये पर लिस्ट हुआ था।

Abhishek PoddarFri, 24 Sep 2021 01:26 PM (IST)
संसेरा इंजीनियरिंग के शेयरों ने पहले कारोबार में 744 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 9 फीसदी की बढ़त बनाई।

नई दिल्ली, पीटीआइ। ऑटो कंपोनेंट बनाने वाली कंपनी संसेरा इंजीनियरिंग के शेयरों ने शुक्रवार को अपने पहले कारोबार में 744 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 9 फीसदी की बढ़त बनाई। BSE पर इश्यू प्राइस से 9 फीसदी की बढ़त को दर्शाते हुए कंपनी का शेयर 811.35 रुपये पर लिस्ट हुआ। यह शेयर इससे आगे 13.17 फीसदी उछलकर 842 रुपये पर पहुंच गया था।

NSE पर इसने 9 फीसदी की तेजी के साथ 811.50 रुपये पर अपनी शुरुआत की थी। संसेरा इंजीनियरिंग का 1,283 करोड़ रुपये का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) इस महीने की शुरुआत में 11.47 गुना तक सब्सक्राइब किया गया था।

कंपनी का आईपीओ 734 से 744 रुपये प्रति शेयर तक की कीमत सीमा में था। बेंगलुरु स्थित फर्म ऑटोमोटिव और गैर-ऑटोमोटिव क्षेत्रों में जटिल और महत्वपूर्ण सटीक-इंजीनियर घटकों के इंजीनियरिंग के नेतृत्व वाली एक एकीकृत निर्माता कंपनी है। ऑटोमोटिव क्षेत्र के भीतर, यह कंपनी सटीक जाली और मशीनीकृत घटकों और असेंबलियों की एक विस्तृत श्रृंखला बनाती है जो दोपहिया, यात्री वाहन और वाणिज्यिक वाहन वर्टिकल के लिए इंजन, ट्रांसमिशन, ब्रेकिंग और अन्य प्रणालियों के लिए महत्वपूर्ण हैं।

गैर-ऑटोमोटिव क्षेत्र में, संसेरा इंजीनियरिंग इंजीनियरिंग और पूंजीगत वस्तुओं सहित एयरोस्पेस, ऑफ-रोड, कृषि और अन्य क्षेत्रों के लिए पार्ट्स को बनाती करती है।

IPO के बारे में अन्य जानकारियां

संसेरा इंजीनियरिंग लिमिटेड का IPO, 14 सितंबर के दिन सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। कंपनी ने मार्केट से 1,282.98 करोड़ रुपये जुटाने के उद्देश्य से अपने IPO को लॉन्च किया है। Sansera Engineering IPO का इश्यू साइज 1282.98 करोड़ रुपये का था। आपको बता दें यह एक बुक-बिल्ट IPO है और इसमें पूरी तरह से एक ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) शामिल है जो समान रकम के लिए इकट्ठा होता है। IPO में कुल 17,244,328 इक्विटी शेयर हैं। कंपनी की योजना शेयर बिक्री के जरिए 17,244,328 इक्विटी शेयरों तक के अपने ओएफएस को पूरा करने की है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.