Sansera Engineering IPO: पूरा सब्सक्राइब हुआ संसेरा का IPO, जानें क्या है अलॉटमेंट और लिस्टिंग की तारीख

ऑटो कंपोनेंट बनाने वाली प्रमुख कंपनी Sansera Engineering का इनिशियल पब्लिक ऑफर सब्सक्रिप्शन के दूसरे दिन बुधवार को पूरी तरह से सब्सक्राइब हो गया। इसके शेयरों का अलॉटमेंट 21 सितंबर के दिन किया जाएगा और 24 सितंबर को इसकी लिस्टिंग होगी

Abhishek PoddarThu, 16 Sep 2021 12:22 PM (IST)
Sansera Engineering का इनिशियल पब्लिक ऑफर सब्सक्रिप्शन के दूसरे दिन बुधवार को पूरी तरह से सब्सक्राइब हो गया।

नई दिल्ली, पीटीआइ। Sansera Engineering का इनिशियल पब्लिक ऑफर सब्सक्रिप्शन के दूसरे दिन बुधवार को पूरी तरह से सब्सक्राइब हो गया। यह कंपनी ऑटो कंपोनेंट बनाने वाली प्रमुख कंपनियों में शामिल है। एनएसई से मिले आंकड़ों के मुताबिक, 1,283 करोड़ रुपये के आईपीओ में 1,23,26,760 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं, जबकि ऑफर पर 1,21,09,166 शेयर थे, जो 1.02 गुना सब्सक्रिप्शन में तब्दील हो गया। शेयरों का अलॉटमेंट 21 सितंबर के दिन किया जाएगा, और 24 सितंबर को इसकी लिस्टिंग होगी।

क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) कैटेगरी को 38 फीसदी, गैर-संस्थागत निवेशकों को 22 फीसदी और रिटेल इंडिविजुअल इन्वेस्टर्स (आरआईआई) को 1.72 गुना सब्सक्राइब किया गया। आरंभिक सार्वजनिक पेशकश 1,72,44,328 इक्विटी शेयरों की है। जबकि ऑफर की प्राइस रेंज 734-744 रुपये प्रति शेयर है।

संसेरा इंजीनियरिंग लिमिटेड ने एंकर निवेशकों से 382 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी को उम्मीद है कि इक्विटी शेयरों की लिस्टिंग से इसकी दृश्यता और ब्रांड छवि बढ़ेगी और शेयरधारकों को लिक्विडिटी हासिल होगी। साथ ही, लिस्टिंग इक्विटी शेयरों के लिए एक सार्वजनिक बाजार प्रदान करेगी।

सार्वजनिक होने का यह कंपनी का दूसरा प्रयास है। इससे पहले, संसेरा इंजीनियरिंग ने अगस्त 2018 में सेबी के पास आईपीओ के कागजात दाखिल किए थे और सार्वजनिक निर्गम जारी करने के लिए अपनी मंजूरी भी प्राप्त की थी। हालांकि, पिछली बार कंपनी का आईपीओ लॉन्च के साथ आगे नहीं बढ़ा।

बेंगलुरु स्थित फर्म ऑटोमोटिव और गैर-ऑटोमोटिव क्षेत्रों में जटिल और महत्वपूर्ण सटीक-इंजीनियर घटकों का एक इंजीनियरिंग-नेतृत्व वाला एकीकृत निर्माता है। ऑटोमोटिव क्षेत्र के भीतर, कंपनी सटीक जाली और मशीनीकृत घटकों और असेंबलियों की एक विस्तृत श्रृंखला बनाती है जो दोपहिया, यात्री वाहन और कॉमर्शियल वाहन वर्टिकल के लिए इंजन, ट्रांसमिशन, ब्रेकिंग और अन्य प्रणालियों के लिए महत्वपूर्ण हैं।

गैर-ऑटोमोटिव क्षेत्र में, संसेरा इंजीनियरिंग इंजीनियरिंग और पूंजीगत वस्तुओं सहित एयरोस्पेस, ऑफ-रोड, कृषि और अन्य क्षेत्रों के लिए सटीक घटकों का निर्माण करती है। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, आईआईएफएल सिक्योरिटीज, और नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) ऑफर के मैनेजर हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.