Salesforce 27.7 बिलियन डॉलर में करेगी Slack का अधिग्रहण, Microsoft को टक्कर देना है कंपनी का लक्ष्य

Salesforce Slack Deal बिजनेस सॉफ्टवेयर क्षेत्र से जुड़ी दिग्गज कंपनी Salesforce.com वर्कप्लेस मैसेजिंग एप Slack का 27.7 बिलियन डॉलर में खरीदेगी। इस डील का लक्ष्य लंबे समय से इंडस्ट्री पर दबदबा कायम रखने वाले Microsoft को कड़ी टक्कर देना है।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 02:18 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 02:18 PM (IST)
Salesforce 27.7 बिलियन डॉलर में करेगी Slack का अधिग्रहण, Microsoft को टक्कर देना है कंपनी का लक्ष्य
Microsoft को भी Salesforce के कई प्रमुख उत्पादों से कड़ी टक्कर मिल रही है।

नई दिल्ली, एपी। बिजनेस सॉफ्टवेयर क्षेत्र से जुड़ी दिग्गज कंपनी Salesforce.com वर्कप्लेस मैसेजिंग एप Slack का 27.7 बिलियन डॉलर में खरीदेगी। इस डील का लक्ष्य लंबे समय से इंडस्ट्री पर दबदबा कायम रखने वाले Microsoft को कड़ी टक्कर देना है। इस सौदे की घोषणा मंगलवार को की गई। यह Salesforce के 21 साल के इतिहास की सबसे बड़ी डील है। सैन-फ्रांसिस्को स्थित Salesforce उन चुनिंदा कंपनियों में शुमार है, जिसने सब्सक्रिप्शन सर्विस के आधार पर सॉफ्टवेयर की बिक्री शुरू की थी। इस सर्विस के तहत कंपनी के सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किसी भी इंटरनेट कनेक्टेड डिवाइस से किया जा सकता था और सॉफ्टवेयर को यूजर के पर्सनल सिस्टम में इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं पड़ती थी।

(यह भी पढ़ेंः PM Kisan Yojana: अब आने लगेगी किसानों के बैंक खातों में पीएम किसान योजना की 7वीं किस्त, ऐसे चेक करें लिस्ट में अपना नाम)

Salesforce के संस्थापक और सीईओ मार्क बेनिऑफ ने 'क्लाउड कंप्यूटिंग' के सिद्धांत की सराहना की है। 

माइक्रोसॉफ्ट के पास 'Office 365' के रूप में अपना ऑनलाइन Suite उपलब्ध है। इस Suite में टीम चैटिंग की सर्विस पहले से उपलब्ध है। इसमें 6 साल पुराने ऐप Slack जैसे बहुत से फीचर्स उपलब्ध हैं। 

Slack ने जुलाई में यूरोपियन यूनियन में एक शिकायत दर्ज कर माइक्रोसॉफ्ट पर 'Office 365' में 'Teams' को अवैध रूप से बंडल करने का आरोप लगाया था। इससे Slack को पसंद करने वाले यूजर्स 'Teams' को रिमूव नहीं कर पाते। 

Microsoft को भी Salesforce के कई प्रमुख उत्पादों से कड़ी टक्कर मिल रही है। 

chat bot
आपका साथी