सचिन बंसल ने ओला में 650 करोड़ रुपये लगाए

फ्लिपकार्ट के सह संस्थापक सचिन बंसल ने ओला में करीब 650 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

By NiteshEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 10:29 AM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 02:19 PM (IST)
सचिन बंसल ने ओला में 650 करोड़ रुपये लगाए
सचिन बंसल ने ओला में 650 करोड़ रुपये लगाए

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। फ्लिपकार्ट के सह संस्थापक सचिन बंसल ने ओला में करीब 650 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इससे एप आधारित टैक्सी सेवा कंपनी को उबर से मुकाबला करने में मदद मिलेगी। ओला ने एक बयान में कहा कि सचिन ने यह निवेश व्यक्तिगत स्तर पर किया है और यह ओला में किसी एक व्यक्ति की ओर से हुआ अब तक का सर्वाधिक निवेश है।

जनवरी में ओला ने सीरीज जे राउंड की फंडिंग के दौरान सचिन को 150 करोड़ रुपये के शेयर जारी किए थे। सचिन ने एक दशक से अधिक पहले बिन्नी बंसल के साथ फ्लिपकार्ट की स्थापना की थी। हालांकि अमेरिकी कंपनी वालमार्ट द्वारा फ्लिपकार्ट में 77 फीसद हिस्सेदारी लेने के बाद वह कंपनी से बाहर हो गए थे। सचिन ने कहा कि ओला भारत का एक सर्वाधिक संभावनाशील उपभोक्ता कारोबार है।

सचिन का यह निवेश करीब एक अरब डॉलर निवेश जुटाने की ओला की योजना का हिस्सा है। बेंगलुरु की कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में चीन की टेंसेंट होल्डिंग्स और सॉफ्टबैंक ग्रुप से 1.1 अरब डॉलर जुटाने की घोषणा की थी। कंपनी ने यह भी कहा था कि वह एक अरब डॉलर का अतिरिक्त निवेश जुटाने के लिए भी वार्ता के अंतिम चरण में है।

ओला का भारत के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और ब्रिटेन जैसे बाजारों में अमेरिकी कंपनी उबर के साथ बाजार हिस्सेदारी के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा चल रही है। भारतीय कंपनी लगातार अपनी एप आधारित टैक्सी सेवा और फूड डिलीवरी कारोबार (फूडपांडा के जरिये) को मजबूत करने की कोशिश कर रही है। ओला के सह संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि ओला में सचिन को शामिल कर हम काफी उत्साहित हैं। सचिन उद्यमिता के मिशाल हैं। देश के एक सबसे सम्मानित कारोबार को खड़ा करने के उनके अनुभव की कोई तुलना नहीं है। 

chat bot
आपका साथी