top menutop menutop menu

Rossari Biotech के IPO को पहले दिन मिला 60% का अभिदान, जानें इस आईपीओ से जुड़ी हर जरूरी बात

नई दिल्ली, पीटीआइ। रसायन बनाने वाली कंपनी Rossari Biotech के सार्वजनिक आरंभिक निर्गम (IPO) को पहले दिन 60 फीसद का सब्सक्रिप्शन मिला। इस आईपीओ का इश्यू साइज 81,73,530 शेयरों का है। कंपनी को पहले दिन 49,30,030 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं। इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई है। कंपनी ने इस आईपीओ के लिए 423 रुपये से 425 रुपये प्रति शेयर का मूल्य तय किया है। अगर ऊपरी प्राइस बैंड पर गौर किया जाए तो यह आईपीओ करीब 496 करोड़ रुपये का है। 

क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर श्रेणी में इस आईपीओ को 41 फीसद का अभिदान मिला। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स श्रेणी में 11 फीसद का सब्सक्रिप्शन इस आईपीओ को मिला। वहीं, रिटेल श्रेणी में कंपनी के आईपीओ को 92 फीसद का अभिदान मिला। 

(यह भी पढ़ेंः PF से जुड़े ऑनलाइन कार्यों के लिए जरूरी होता है ये नंबर, जानें आप कैसे कर सकते हैं हासिल)

रोसारी बायोटेक इस आईपीओ से पहले प्रमुख निवेशकों से 149 करोड़ रुपये जुटा चुकी है। 

केमिकल इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनी के इस आरंभिक निर्गम से आईपीओ मार्केट में चार माह से जारी सूखा खत्म हुआ है। इससे पहले मार्च में SBI Cards & Payment Services का आईपीओ आया था।  

इस इश्यू से प्राप्त धनराशि का इस्तेमाल Rossari Biotech वर्किंग कैपिटल से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने, कंपनी के कुछ कर्ज के भुगतान और कंपनी से जुड़े सामान्य कार्यों के लिए करेगी। कंपनी के इक्विटी शेयरों को NSE और BSE पर लिस्ट किया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.