Rolex Rings IPO: 28 जुलाई से इस ऑफर में लगा सकते हैं पैसे, जानिए क्या है एक शेयर की कीमत

Rolex Rings IPO वाहनों के कल-पुर्जे बनाने वाली कंपनी Rolex Rings Ltd का इनिशियल पब्लिक ऑफर 28 जुलाई (बुधवार) को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। Rolex Rings Ltd के इस पब्लिक ऑफर में पैसे लगाने की आखिरी तारीख 30 जुलाई है।

Ankit KumarMon, 26 Jul 2021 06:23 PM (IST)
कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग BSE और NSE पर होगी।

नई दिल्ली, पीटीआइ। Rolex Rings IPO: वाहनों के कल-पुर्जे बनाने वाली कंपनी Rolex Rings Ltd का इनिशियल पब्लिक ऑफर 28 जुलाई (बुधवार) को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। इस पब्लिक ऑफर में पैसे लगाने की आखिरी तारीख 30 जुलाई है। कंपनी ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एंकर इंवेस्टर्स 27 जुलाई से बोली लगा सकते हैं। Rolex Rings के इस IPO के तहत 56 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर जारी किए जाएंगे। साथ ही Rivendell PE LLC के 75 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल के जरिए की जाएगी। अपर प्राइस बैंड को ध्यान में रखा जाए तो कंपनी इस IPO के जरिए 731 करोड़ रुपये जुटाएगी।

Rolex Rings IPO Price Band

Rolex Rings Ltd ने सोमवार का कहा कि कंपनी ने इस IPO के लिए 880-900 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड निर्धारत किया है। अगर लॉट साइज की बात की जाए तो इस ऑफर के लिए न्यूनतम 16 शेयरों के लिए निवेश करना होगा। कुल इश्यू साइज के आधे हिस्से को क्वालिफाइड इंस्टीच्युशनल बायर्स (QIBs) के लिए रिजर्व रखा गया है। वहीं, रिटेल इंवेस्टर्स के लिए 35 फीसद और नॉन-इंस्टीच्युशनल इंवेस्टर्स के लिए 15 फीसद शेयर रिजर्व किए गए हैं।

इस आईपीओ का उद्देश्य

कंपनी ने कहा है कि इस इश्यू से प्राप्त धनराशि का इस्तेमाल कंपनी की लंबी अवधि की कार्यशील पूंजी की जरूरतों को पूरा करने और सामान्य कॉरपोरेट कामकाज के लिए किया जाएगा। इसके साथ-ही-साथ ऑटोमोबाल सेक्टर के कल-पुर्जे बनाने वाली कंपनी को स्टॉक एक्सचेंज पर शेयरों की लिस्टिंग का लाभ मिलने की उम्मीद है। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग BSE और NSE पर होगी।

Rolex Rings के बारे में जानिए

गुजरात के राजकोट में स्थित Rolex Rings देश में फॉर्ज्ड और मशीनी कल-पुर्जों का लीडिंग मैन्युफैक्चरर्स में से एक है। 31 मार्च, 2021 को समाप्त वित्त वर्ष में Rolex Rings ने 86.95 करोड़ रुपये के शुद्ध लाभ की सूचना दी थी। वित्त वर्ष 2020-21 में कंपनी को परिचालन से 616.33 करोड़ रुपये की आमदनी हुई थी। उससे पहले के वित्त वर्ष में यानी 2019-20 के दौरान कंपनी को 52.94 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था। वहीं, इसी अवधि में परिचालन से 666 करोड़ रुपये की आय हुई थी।

Equirus Capital Private Limited, IDBI Capital Markets & Securities Limited एवं JM Financial Limited इस इश्यू के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.