Reliance Jio का शुद्ध लाभ दिसंबर तिमाही में 15.5% बढ़कर 3,489 करोड़ रुपये पर पहुंचा

Jio Platforms मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज की डिजिटल इकाई है।

चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही (अक्टूबर से दिसंबर 2020) में Jio Platforms का शुद्ध लाभ 15.5 फीसद के उछाल के साथ 3489 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। जियो प्लेटफॉर्म्स की पैरेंट कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी।

Publish Date:Fri, 22 Jan 2021 08:52 PM (IST) Author: Ankit Kumar

नई दिल्ली, पीटीआइ। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही (अक्टूबर से दिसंबर, 2020) में Jio Platforms का शुद्ध लाभ 15.5 फीसद के उछाल के साथ 3,489 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। जियो प्लेटफॉर्म्स की पैरेंट कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। डिजिटल और टेलिकॉम सर्विस उपलब्ध कराने वाली Jio Platforms को जुलाई से सितंबर तिमाही के दौरान 3,020 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। अक्टूबर-दिसंबर 2020 तिमाही में कंपनी की आय 22,858 करोड़ रुपये पर रही। वहीं, 31 दिसंबर, 2020 तक कंपनी के कुल ग्राहकों की संख्या 41 करोड़ रही।  

(यह भी पढ़ेंः Stove Kraft IPO: सोमवार से कर सकते हैं सब्सक्राइब, जानें कंपनी ने क्या तय की है एक शेयर की कीमत)

आलोच्य तिमाही के दौरान कंपनी की प्रति यूजर औसत आय 151 रुपये पर पहुंच गई जो उससे पहले की तिमाही में 145 रुपये पर रही थी। 

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बताया है कि आलोच्य तिमाही के दौरान Jio Platforms की कुल आमदनी 5.3 फीसद की बढ़त के साथ 22,858 करोड़ रुपये पर पहुंच गई। 

Jio Platforms के तिमाही परिणामों को लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा, ''भारत इस समय दुनिया में डिजिटल क्रांति की अगुवाई कर रहे अग्रणी देशों में शुमार है। इसको जारी रखने के लिए Jio अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म्स का विस्तार जारी रखेगी और अगली पीढ़ी के 5G स्टैक को स्वदेश में विकसित करने की दिशा में काम करेगी और इसे किफायती बनाते हुए इसकी हर जगह उपलब्धता सुनिश्चित करेगी।''

उन्होंने कहा कि Jio भारत को 2G-मुक्त बनाने को लेकर कृत संकल्प है। 

(यह भी पढ़ेंः Petrol Price Today: दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल के दाम अब तक के उच्च स्तर पर, जानिए बाकी शहरों में क्या है कीमत)

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.