Reliance Industries के शेयरों में दो फीसद से ज्यादा की गिरावट, Future Retail के शेयर पांच फीसद तक टूटे

फ्यूचर ग्रुप डील से जुड़ी चिंताओं के बीच बुधवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के शेयरों में दो फीसद से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली। यह हैवीवेट स्टॉक बुधवार को कमजोर रुख के साथ खुला और बाद में BSE पर यह 1892.55 रुपये के स्तर तक आ गया।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:36 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:46 AM (IST)
Reliance Industries के शेयरों में दो फीसद से ज्यादा की गिरावट, Future Retail के शेयर पांच फीसद तक टूटे
RIL के साथ डील को लेकर Future Group और Amazon के बीच गतिरोध जारी है। (PC: ANI)

नई दिल्ली, पीटीआइ। फ्यूचर ग्रुप डील से जुड़ी चिंताओं के बीच बुधवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के शेयरों में दो फीसद से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली। यह हैवीवेट स्टॉक बुधवार को कमजोर रुख के साथ खुला और बाद में BSE पर यह 2.43 फीसद की गिरावट के साथ 1,892.55 रुपये के स्तर तक आ गया। वहीं, NSE पर कंपनी की शेयर की कीमत 2.56 फीसद टूटकर 1,891.15 रुपये पर आ गई। BSE पर फ्यूचर रिटेल (Future Retail) के शेयर 4.98 फीसद टूटकर 77.25 रुपये पर आ गए। 

(यह भी पढ़ेंः बैंक के नाम से आने वाली फर्जी कॉल की कैसे करें पहचान, क्या है बचने का तरीका, जानिए)

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के ऑनलाइन रिटेलर Amazon ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर कर फ्यूचर ग्रुप के सीईओ किशोर बियानी सहित ग्रुप के फाउंडर्स को हिरासत में लेने और उनकी संपत्तियों को सीज करने का आदेश देने का आग्रह किया है। Amazon ने रिलायंस-फ्यूचर डील को रोकने के उद्देश्य से यह याचिका दायर की है।

Amazon ने अपनी याचिका में अपने पार्टनर फ्यूचर ग्रुप के खिलाफ सिंगापुर के मध्यस्थता फोरम के फैसले को लागू करने की मांग की है। सिंगापुर के मध्यस्थता फोरम ने रिलायंस और फ्यूचर ग्रुप के बीच के 24,713 करोड़ रुपये की डील को लेकर अक्टूबर में अपना आदेश सुनाया था। 

Amazon इस डील को रूकवाने की कोशिशों में लगा है। ई-कॉमर्स कंपनी ने फ्यूचर ग्रुप के डायरेक्टर्स को हिरासत में लेने की मांग की है।

फ्यूचर रिटेल ने सोमवार को शेयर बाजारों को बताया कि वह अपने लीगल काउंसेल्स के जरिए इस मामले को डिफेंड करेगी। 

विश्लेषकों के मुताबिक इन्हीं घटनाक्रमों की वजह से दोनों कंपनियों के शेयरों में यह गिरावट देखने को मिल रही है।

(यह भी पढ़ेंः भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए शुभ संकेत, IMF ने आगामी वित्त वर्ष में सबसे तेज 11.5 फीसद की ग्रोथ रहने का लगाया अनुमान) 

chat bot
आपका साथी