यस बैंक पर आर्थिक जुर्माना लगा सकता है आरबीआई, शेयर में आई गिरावट

गोपनीयता मानकों के उल्लंघन के चलते आरबीआई यस बैंक पर मौद्रिक जुर्माना लगा सकता है

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 11:53 AM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 08:44 AM (IST)
यस बैंक पर आर्थिक जुर्माना लगा सकता है आरबीआई, शेयर में आई गिरावट
यस बैंक पर आर्थिक जुर्माना लगा सकता है आरबीआई, शेयर में आई गिरावट

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) गोपनीयता मानकों के उल्लंघन के चलते यस बैंक पर मौद्रिक जुर्माना लगा सकता है। आरबीआई निजी बैंक के साथ सूचनाओं के आदान-प्रदान के गोपनीयता मानकों के उल्लंघन के लिए बैंक पर यह जुर्माना लगाएगा। जानकारी के मुताबिक आरबीआई इसे बाजार केंद्रित सूचना मानता है, जिसका लक्ष्य स्टॉक को बढ़ावा देना है। 

सूत्रों के मुताबिक यह सरकारी और प्राइवेट बैंकों की ओर से की गईं नियामकीय खामियों पर लगाए गए जुर्माने के जैसा ही है और इसी तरह का जुर्माना उन पर भी लगाया गया है। आरबीआई के इस आदेश के बाद यस बैंक को केंद्रीय बैंक की इस चेतावनी का खुलासा करना पड़ा जिसकी वजह से बैंक शेयर 1.72 फीसद की गिरावट के साथ 217.45 रुपए के स्तर पर आ गए। यस बैंक की ओर से एनपीए में बदलाव को लेकर इसके समाधान में आरबीआई के आकलन का खुलासा किए जाने पर बैंक के शेयर में 14 फरवरी को 31 फीसद का उछाल आया था।

यस बैंक के शेयर्स का सोमवार को हाल: सोमवार के कारोबार में यस बैंक के शेयर बीएसई पर दिन के 11 बजकर 49 मिनट पर 2.24 फीसद की गिरावट के साथ 213 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर कारोबार कर रहे थे।

गौरतलब है कि यस बैंक ने आरबीआई के साथ इसकी सूचनाओं के आदान-प्रदान को सार्वजनिक कर दिया, जिसमें इसने कहा कि केंद्रीय बैंक ने 2017-18 में गैर-निष्पादित परिसंपत्ति में कोई बदलाव नहीं पाया।

chat bot
आपका साथी