Star Health IPO News: 14400 रुपये में आप भी बन सकते हैं राकेश झुनझुनवाला की इस कंपनी में साझेदार, 30 नवंबर को रखें पैसा तैयार

Share Market के दिग्‍गज इन्‍वेस्‍टर राकेश झुनझुनवाला (Ace investor Rakesh Jhunjhunwala) के स्‍टेक वाली एक कंपनी चर्चा में है। इस कंपनी का नाम Star Health and Allied Insurance company है। कंपनी इसलिए चर्चा में है क्‍योंकि यह IPO लाने वाली है।

By Ashish DeepEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 09:41 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 06:32 AM (IST)
Star Health IPO News: 14400 रुपये में आप भी बन सकते हैं राकेश झुनझुनवाला की इस कंपनी में साझेदार, 30 नवंबर को रखें पैसा तैयार
कंपनी ने प्राइस बैंड की रकम 870 रुपये से 900 रुपये के बीच रखी है।

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। Share Market के दिग्‍गज इन्‍वेस्‍टर राकेश झुनझुनवाला (Ace investor Rakesh Jhunjhunwala) के स्‍टेक वाली एक कंपनी चर्चा में है। इस कंपनी का नाम Star Health and Allied Insurance company है। कंपनी इसलिए चर्चा में है क्‍योंकि यह IPO लाने वाली है। 7249 करोड़ रुपये के IPO का प्राइस बैंड भी तय हो गया है। कंपनी ने प्राइस बैंड की रकम 870 रुपये से 900 रुपये के बीच रखी है।

तीसरा सबसे बड़ा IPO

Paytm और Zomato के बाद यह IPO देश का तीसरा सबसे बड़ा पब्लिक ऑफर होगा। Paytm और Zomato ने बाजार से IPO के जरिए 18300 करोड़ रुपये और 9375 करोड़ रुपये जुटाए थे। Star Health का IPO 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक खुला रहेगा। इस IPO में 2000 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्‍यू होगा।

ऑफर फॉर सेल भी रहेगा

इस IPO में 58,324,225 शेयरों का OFS (Offer for sale) भी रहेगा। QIB के लिए 75 फीसद का कोटा रहेगा जबकि NII के लिए 15 फीसद और रिटेल के लिए 10 फीसद है। अगर IPO ऊपर प्राइस बैंड पर सबस्‍क्राइब होता है तो देश के बड़े प्राइवेट हेल्‍थ इंश्‍योरेंस समूह की वैल्‍यू 51 हजार करोड़ रुपये हो जाएगी।

कितने शेयरों का है स्‍लॉट

अगर आप Star Health के IPO में निवेश करना चाहते हैं तो यह निवेश का अच्‍छा मौका है। कंपनी ने इसके लिए 870 रुपये से 900 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। एक लॉट में 16 शेयर होंगे। अगर आप 15000 रुपये तक निवेश करते हैं तो शेयर अलॉटमेंट के बाद आप Rakesh Jhunjhunwala के स्‍टेक वाली कंपनी में साझीदार बन सकते हैं।

कौन है रजिस्‍ट्रार

Star Health ने IPO के लिए KFintech Private Limited को रजिस्‍ट्रार नियुक्‍त किया है।

ये हैं लीड मैनेजर

Ambit Private Limited

Axis Capital Limited

BofA Securities India Limited

Citigroup Global Markets India Private Limited

CLSA India Private Limited

Credit Suisse Securities (India) Private Limited

DAM Capital Advisors Ltd (Formerly IDFC Securities Ltd)

ICICI Securities Limited

IIFL Securities Ltd

Jefferies India Private Limited

Kotak Mahindra Capital Company Limited

SBI Capital Markets Limited

chat bot
आपका साथी