Rakesh Jhunjhunwala के इस खास शेयर में खरीदारी दे सकती है मुनाफा, जानिए क्‍यों करना चाहिए PICK

Share Market के Big Bull Rakesh Jhunjhunwala को मार्केट के दिग्‍गज Investor और Trader फॉलो करते हैं। Rakesh Jhunjhunwala ने बीते कुछ महीनों में 12 कंपनियों में अपनी साझेदारी संशोधित की है। इनमें कुछ ऐसी कंपनियां रहीं जिनके बारे में कम ही लोग ट्रेडिंग की राय दे रहे थे।

By Ashish DeepEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 01:46 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 08:20 AM (IST)
Rakesh Jhunjhunwala के इस खास शेयर में खरीदारी दे सकती है मुनाफा, जानिए क्‍यों करना चाहिए PICK
जिन कंपनियों में उन्‍होंने अपनी हिस्‍सेदारी घटाई उनमें Titan, Tata Communications, Ion Exchange और दूसरी कंपनियां शामिल हैं। (Reuters)

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। Share Market के Big Bull Rakesh Jhunjhunwala को मार्केट के दिग्‍गज Investor और Trader फॉलो करते हैं। Rakesh Jhunjhunwala ने बीते कुछ महीनों में 12 कंपनियों में अपनी साझेदारी संशोधित की है। इनमें कुछ ऐसी कंपनियां रहीं जिनके बारे में कम ही लोग ट्रेडिंग की राय दे रहे थे। लेकिन Rakesh Jhunjhunwala के एक्‍शन के बाद वे भी खरीद-फरोख्‍त में जुट गए। जिन कंपनियों में उन्‍होंने अपनी हिस्‍सेदारी घटाई उनमें Titan, Tata Communications, Ion Exchange और दूसरी कंपनियां शामिल हैं। जबकि Indian Hotels में अपनी हिस्‍सेदारी बरकरार रखी है।

इसके अलावा Nazara Technologies में उनका निवेश भी इन्‍वेस्‍टरों को कंपनी के शेयर खरीदने में प्रेरित करता है। जानकारों की मानें तो ऑनलाइन गेमिंग कंपनी में Rakesh Jhunjhunwala का मोटा पैसा लगा है। उनकी इस कंपनी में हिस्‍सेदारी 10.82 फीसद है। स्‍टॉक मार्केट एक्‍सपर्ट की मानें तो इस शेयर को लंबे समय के लिए खरीदा जा सकता है। इसे 1680 रुपए से 1700 रुपए की रेंज में Buy किया जा सकता है।

Nazara Technologies पर काफी लोगों की नजर

Choice Broking के सुमित बगाडिया के मुताबिक Nazara Technologies के शेयर पर बड़ी संख्‍या में इन्‍वेस्‍टर की नजर है। उनको लगता है कि इस स्‍टॉक को लेकर राकेश झुनझुनवाला बहुत उम्‍मीदें हैं। एक से दो हफ्ते में ये स्‍टॉक 8 फीसद तक ऊपर जा सकता है।

Indian Hotels में हिस्‍सेदारी

इससे पहले Rakesh jhunjhunwala के Indian Hotels में हिस्‍सेदारी बरकरार रखने के पीछे की वजह JS Financial Advisors के फाउंडर जितेंद्र सोलंकी ने बताई। उनके मुताबिक भले ही Covid के कारण Hospitalilty Industry की स्थिति खराब हुई है लेकिन यह Tata Group की कंपनी है, जिसके Promoters के Confidence को ध्‍यान में रखकर ही कोई Covid Time में हिस्‍सेदारी बरकरार रखने का प्रयास करेगा।

Tata ग्रुप की कंपनी पर बड़ा दांव

सोलंकी के मुताबिक Indian Hotels पोस्‍ट कोविड फिर अपने कारोबार को उसी स्‍तर पर ले आएगी जैसा पहले थाए, ऐसा भरोसा निवेशकों को है। इसी Centiment के कारण कोई भी निवेशक अपना स्‍टेक जारी रखेगा। यह बड़ी वजह है, जो निवेशक के हौसले को मजबूत करती है। इसलिए भी Rakesh jhunjhunwala और उनकी पत्‍नी ने इस शेयर में हिस्‍सेदारी बरकरार रखी है।

राकेश और रेखा झुनझुनवाला की हिस्‍सेदारी 2.10 फीसद

बता दें कि इस कंपनी में राकेश और रेखा झुनझुनवाला की हिस्‍सेदारी 2.10 फीसद है। दोनों निवेशकों के पास 1.05 फीसद स्‍टेक है। दोनों निवेशकों के पास कुल 2,50,20,000 शेयर हैं। दिसंबर 2020 और मार्च 2021 के कंपनी के आंकड़ों के मुताबिक Rekha Jhunjhunwala और Rakesh Jhunjhunwala ने अपनी हिस्‍सेदारी में कोई बदलाव नहीं किया।

chat bot
आपका साथी