PNB Housing ने Carlyle Group के साथ डील को लेकर सेबी के आदेश को SAT में किया चैलेंज, जानें यह पूरा मामला

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस (PNB Housing Finance) ने सिक्युरिटीज अपीलिएट ट्रिब्यूनल (SAT) का रुख किया है। कंपनी ने कार्लाइल ग्रुप (Carlyle Group) की अगुवाई में 4000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को SEBI द्वारा हरी झंडी नहीं दिए जाने के खिलाफ SAT का दरवाजा खटखटाया है।

Ankit KumarMon, 21 Jun 2021 02:32 PM (IST)
कंपनी ने 19 जून को सेबी के पत्र के बारे में स्टॉक एक्सचेंजेज को सूचित किया था।

 नई दिल्ली, पीटीआइ। पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस (PNB Housing Finance) ने सिक्युरिटीज अपीलिएट ट्रिब्यूनल (SAT) का रुख किया है। कंपनी ने कार्लाइल ग्रुप (Carlyle Group) की अगुवाई में 4,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) द्वारा हरी झंडी नहीं दिए जाने के खिलाफ SAT का दरवाजा खटखटाया है। उल्लेखनीय है कि 18 जून को सिक्युरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) ने कंपनी को एक पत्र लिखकर प्रस्ताव पर आगे बढ़ने से पहले अनुपालन (compliance) सुनिश्चित करने को कहा था।

कंपनी ने 19 जून को रेगुलेटरी फाइलिंग के जरिए सेबी के पत्र के बारे में स्टॉक एक्सचेंजेज को सूचित किया था।

PNB Housing Finance को सोमवार को फाइलिंग में कहा, ''कृपया इस बात को नोट कर लें कि कंपनी ने सेबी द्वारा 18 जून, 2021 को जारी पत्र के खिलाफ SAT में अपील की है।''

इस प्रस्ताव पर शेयरधारकों की मंजूरी समेत अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर फैसला करने के लिए कंपनी की EGM 22 जून को होने वाली है।

तरजीही शेयर एवं वारंट जारी कर पूंजी जुटाने की कंपनी की योजना अब निगरानी के दायरे में आ गई है। इस तरह की चिंताएं जतायी जा रही हैं कि इससे कंपनी के अल्पांश हिस्सेदारी वाले शेयरधारकों के हितों को नुकसान पहुंचेगा। साथ ही इश्यू प्राइस भी कंपनी के स्टॉक के बाजार मूल्य से कम है।

BSE पर PNB Housing Finance के शेयर का मूल्य सोमवार को पांच फीसद टूटकर 702.40 रुपये पर आ गया। कंपनी ने प्रस्तावित फंड रेज के लिए प्रत्येक शेयर की कीमत 390 रुपये तय की है।

पिछले सप्ताह, पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी ने कहा था कि 4000 करोड़ रुपये के प्रस्तावित इश्यू के लिए प्राइस तय करने के लिए कंपनी ने लिस्टेड कंपनियों द्वारा अपनाए जाने वाले मार्केट प्रैक्टिस का ही सहारा लिया है।

जब कंपनी से यह पूछा गया कि क्या EGM निर्धारित तारीख पर ही होगी, तो उसने इस बारे में टिप्पणी करने में असमर्थता जाहिर की।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.