Paytm के शेयरों में लगातार दूसरे कारोबारी सत्र में भी आई गिरावट, शुरुआती कारोबार में 18 फीसद टूटा स्‍टॉक

Paytm की मूल कंपनी One97 Communications के शेयरों में लगातार दूसरे कारोबारी सत्र में भी गिरावट देखी गई। सोमवार को शुरुआती कारोबार के दौरान ही इसमें लगभग 18 फीसद की गिरावट दर्ज की गई। BSE पर Paytm के शेयरों में 17.85 फीसद की गिरावट दर्ज की गई

By Manish MishraEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 12:04 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 12:43 PM (IST)
Paytm के शेयरों में लगातार दूसरे कारोबारी सत्र में भी आई गिरावट, शुरुआती कारोबार में 18 फीसद टूटा स्‍टॉक
Paytm Stocks continue to decline for 2nd day; tumble nearly 18 percent

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्क। हाल ही में स्‍टॉक एक्‍सचेंजों पर सूचीबद्ध हुए Paytm की मूल कंपनी One97 Communications के शेयरों में लगातार दूसरे कारोबारी सत्र में भी गिरावट देखी गई। सोमवार को शुरुआती कारोबार के दौरान ही इसमें लगभग 18 फीसद की गिरावट दर्ज की गई। BSE पर Paytm के शेयरों में 17.85 फीसद की गिरावट दर्ज की गई और इसके शेयर 1,286 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से कारोबार करते देखे गए। NSE पर भी Paytm के शेयरों में 17.99 फीसद की गिरावट देखी गई और यह 1280 रुपये पर कारोबार कर रहा था। आपको बताते चलें कि दो दिनों की गिरावट की वजह से कंपनी का बाजार पूंजीकरण 50,000 करोड़ रुपये कम हो चुका है। 

गुरुवार यानी 18 नवंबर को स्‍टॉक एक्‍सचेंजों पर One97 Communications Ltd के शेयरों की कमजोर लिस्टिंग हुई थी। अपने निर्गम मूल्‍य की तुलना में इसके शेयर गुरुवार को 27 फीसद तक टूटे थे।

यह भी पढ़ें: PNB के 18 करोड़ से अधिक ग्राहकों की वित्तीय जानकारी से किया गया समझौता, बैंक ने मानी तकनीकी गड़बड़ी की बात

Ant Group समर्थित पेटीएम का 18,300 करोड़ रुपये का आईपीओ भारत का अबतक का सबसे बड़ा आईपीओ था। इसे 1.89 गुना अभिदान मिला था। आपको बता दें कि इस आईपीओ का आकार कोल इंडिया के 15,000 करोड़ रुपये से भी बड़ा था। कोल इंडिया का आईपीओ एक दशक पहले आया था।

One97 Communications का परिचालन साल 2000 में शुरू हुआ था। उपभोक्‍ताओं और विक्रेताओं के लिए यह आज की तारीख में देश का अग्रणी डिजिटल इकोसिस्‍टम है।

गुरुवार को जब One97 Communications के शेयर टूटे थे तो भारत के जाने माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने बड़ी अच्‍छी टिप्‍पणी की थी। आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया कि, "मैं दिल से उन निवेशकों के साथ हूं जिन्होंने Paytm में अपना पैसा लगाया है। मुझे पूरा यकीन है कि Paytm के शेयर जल्द ही वापसी करेंगे। शेयर लिस्टिंग की धीमी शुरुआत एक सिल्वर लाइनिंग की तरह है। यह एक कसीनो गेम की तरह से है, जिसमें बाजी कभी भी पलट सकती है।"

(एजेंसी इनपुट के साथ)

chat bot
आपका साथी