Paytm के शेयर खरीदने जा रहे हैं तो पढ़ लें ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट, जानिए क्‍या दिया प्राइस

Paytm को लेकर ब्रोकरेज हाउस ने Target Price तय किया है। ब्रोकरेज हाउस जेएम फाइनेंशियल ने 1240 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ वन97 कम्युनिकेशंस के स्वामित्व वाली पेटीएम (Paytm) के लिए ‘सेल कॉल’ की पेशकश की है।

Ashish DeepPublish:Tue, 30 Nov 2021 08:53 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 08:53 AM (IST)
Paytm के शेयर खरीदने जा रहे हैं तो पढ़ लें ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट, जानिए क्‍या दिया प्राइस
Paytm के शेयर खरीदने जा रहे हैं तो पढ़ लें ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट, जानिए क्‍या दिया प्राइस

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। Paytm को लेकर ब्रोकरेज हाउस ने Target Price तय किया है। ब्रोकरेज हाउस जेएम फाइनेंशियल ने 1,240 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ वन97 कम्युनिकेशंस के स्वामित्व वाली पेटीएम (Paytm) के लिए ‘सेल कॉल’ की पेशकश की है। ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक Paytm को अपने ग्राहक अधिग्रहण इंजन में कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, जो अपने संबंधित पारिस्थितिकी तंत्र व्यवसायों (वाणिज्य, क्लाउड और वित्तीय सेवाओं) को बढ़ाने के दौरान मुख्य भुगतान व्यवसाय में अपनी राजस्व वृद्धि को धीमा कर देगा।

ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक हमारे विचार में, Paytm को अपने ‘एमटीयू’ विकास के लिए फंडिंग जारी रखने की जरूरत होगी और इस तरह लाभप्रदता की राह काफी हद तक अन्य व्यवसायों के ग्रोथ ट्रैजेक्टरी पर निर्भर करती है।

इसके अलावा, पेटीएम को डिजिटल कर्जदाताओं के लिए इस विकसित नियामक वातावरण में खुद को अनुकूलित करने की जरूरत होगी। ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक, विनियमन, अनुकूल से अधिक कठोर होने की संभावना है। पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर कंपनी के शेयर 18 नवंबर 2021 को एक्सचेंजों पर लिस्ट हुए थे।

लिस्टिंग के दिन कंपनी के शेयर 27 फीसदी की गिरावट के साथ 1,564 रुपये पर बंद हुए, जो निराशाजनक शुरुआत है। कंपनी का ऑफर प्राइस 2,150 रुपये था। हालांकि, हाल ही में कंपनी के शेयरों ने अपने शुरुआती नुकसान की आंशिक भरपाई की है। सोमवार को कंपनी के शेयर पिछले बंद से 4.24 फीसदी की गिरावट के साथ 1,706 रुपये पर बंद हुए।

बता दें कि One97 communications का 30 सितंबर, 2021 को समाप्त दूसरी तिमाही में एकीकृत घाटा बढ़कर लगभग 473 करोड़ रुपये हो गया है। One97 communications द्वारा शेयर बाजार को दी गई सूचना के मुताबिक दूसरी तिमाही के दौरान कंपनी की कुल आय 49.6 प्रतिशत बढ़कर 1,086.4 करोड़ रुपये हो गई, जो 2020-21 की इसी तिमाही में 663.9 करोड़ रुपये थी। ( Ians इनपुट के साथ )