Paytm के निवेशकों को मिली राहत, लगातार दूसरे कारोबारी सत्र में शेयरों में दिखा उछाल

Paytm के निवेशकों के लिए राहत की खबर है। One97 Communications के IPO के सूचीबद्ध होने के लगातार दो कारोबारी सत्रों में इसके शेयरों में 40 फीसद तक की गिरावट दर्ज की गई थी। हालांकि मंगलवार और बुधवार के कारोबारी सत्रों में पेटीएम के शेयरों में उछाल देखा गया।

Manish MishraWed, 24 Nov 2021 01:08 PM (IST)
Paytm Share Price Zooms Second Consecutive Day, May Touch Rs 1800 Level in Coming Days

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। Paytm के निवेशकों के लिए राहत की खबर है। पेटीएम की मूल कंपनी One97 Communications के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम के सूचीबद्ध होने के लगातार दो कारोबारी सत्रों में इसके शेयरों में 40 फीसद तक की गिरावट दर्ज की गई थी। हालांकि, मंगलवार और बुधवार के कारोबारी सत्रों में पेटीएम के शेयरों में उछाल देखा गया। खबर लिखे जाते समय NSE पर Paytm के शेयर 14.88 फीसद की बढ़त के साथ 1717.10 रुपये पर कारोबार करते नजर आए। मंगलवार को इसके शेयर 1,494.70 रुपये के स्‍तर पर बंद हुए थे।

मंगलवार के कारोबारी सत्र में Paytm के शेयरों में 11.50 फीसद तक की तेजी दिखी। एक समय पर एनएसई पर इसका कारोबार 1515.90 रुपये पर किया जा रहा था। 18 नवंबर को पेटीएम की शेयरों की लिस्टिंग हुई थी और उसी दिन कारोबार के दौरान इसमें 27 फीसद तक की गिरावट दर्ज की गई। अबतक दुनिया की किसी भी टेक कंपनी की ऐसी बुरी लिस्टिंग देखने को नहीं मिली थी। कई बाजार विशेषज्ञों ने IPO की कीमत को देखते हुए इसके वैल्‍यूएशन पर प्रश्‍न चिह्न लगाया था।

शेयरइंडिया के हेड ऑफ रिसर्च- वाइस प्रेसिडेंट डॉ. रवि सिंह की मानें तो पेटीएम के शेयरों में आई तेजी निचले स्‍तरों पर खरीदारी की वजह से दिख रही है। इसके अलावा, कंपनी की पहली बोर्ड मीटिंग 27 नवंबर को होने वाली है। इसे देखते हुए निवेशकों को उम्‍मीद है कि पेटीएम का प्रबंधन कुछ सकारात्‍मक घोषणाएं कर सकता है। पेटीएम के शेयर आने वाले कुछ दिनों में 1800 रुपये का स्‍तर छू सकते हैं।

आपको बता दें कि Paytm का IPO 1 नवंबर से 3 नवंबर के लिए खुला था। इसका प्राइस बैंड 2,080-2,150 रुपये था। अपने निर्गम मूल्‍य की तुलना में इसके शेयर अब भी नुकसान में कारोबार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Private Cryptocurrency पर बैन! जानिए कौन सी मुद्रा कहलाती है प्राइवेट क्रिप्‍टोकरंसी, जिस पर नहीं है RBI का बस

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.