Paytm ने दुकानदारों को दिया बड़ा तोहफा, अब वॉलेट पेमेंट्स लेने पर नहीं लगेगा कोई शुल्क

Paytm Wallet ऑनलाइन पेमेंट क्षेत्र की दिग्गज कंपनी पेटीएम ने दुकानदारों को बड़ी राहत प्रदान की है। कंपनी के नेटवर्क से जुड़े दुकानदार अब यूपीआई और रुपे कार्ड के साथ ही बिना किसी शुल्क के पेटीएम वॉलेट के माध्यम से पेमेंट ले सकेंगे। पेटीएम ने गुरुवार को यह घोषणा की।

By Pawan JayaswalEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 11:00 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 02:33 PM (IST)
Paytm ने दुकानदारों को दिया बड़ा तोहफा, अब वॉलेट पेमेंट्स लेने पर नहीं लगेगा कोई शुल्क
ऑनलाइन पेमेंट क्षेत्र की दिग्गज कंपनी पेटीएम

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। ऑनलाइन पेमेंट क्षेत्र की दिग्गज कंपनी पेटीएम (Paytm) ने दुकानदारों को बड़ी राहत प्रदान की है। कंपनी के नेटवर्क से जुड़े दुकानदार अब यूपीआई और रुपे कार्ड के साथ ही बिना किसी शुल्क के पेटीएम वॉलेट के माध्यम से पेमेंट ले सकेंगे। पेटीएम ने गुरुवार को यह घोषणा की। कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि उसके इस कदम से 1.7 करोड़ से ज्यादा दुकानदारों को लाभ पहुंचेगा। बयान में कहा गया कि दुकानदार अपने बैंक खातों में डायरेक्ट सेटलमेंट के साथ ही अपने सभी डिजिटल पेमेंट पर जीरो फीसद शुल्क का लाभ ले सकेंगे।

पेटीएम से जुड़े दुकानदार अब जीरो फीसद शुल्क पर पेटीएम वॉलेट (Paytm Wallet) के माध्यम से अनलिमिटेड पेमेंट प्राप्त कर सकेंगे। दुकानदारों को अब अपने काउंटर्स पर कई सारे क्यूआर कोड रखने की जरूरत नहीं होगी। उन्हें पेटीएम वॉलेट, पेटीएम यूपीआई या किसी दूसरे यूपीआई एप से पेमेंट स्वीकार करने के लिए केवल 'पेटीएम ऑल-इन-वन क्यूआर' रखने की ही आवश्यकता होगी।

पेटीएम के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट कुमार आदित्य ने कहा, 'हम देश भर में अपने मर्चेंट पार्टनर्स को सशक्त कर रहे हैं, जिससे वे वॉलेट भुगतान स्वीकार करें और शुल्क के बारे में चिंता किए बिना सीधे अपने बैंक खाते में इसे प्राप्त करें। यह कदम व्यापारियों को हर लेनदेन के साथ अधिक बचत करने में मदद करेगा। अब वे बिना किसी सीमा के एक ही क्यूआर के माध्यम से सभी लेन-देन कर सकते हैं।'

पेटीएम ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह छोटे व्यापारियों को कम ब्याज दर पर और यूनिक दैनिक ईएमआई वाले 500,000 रुपये तक के कोलेटरल फ्री लोन प्रदान करने की योजना पर काम कर रहा है।

chat bot
आपका साथी