Lockdown: Parle की सराहनीय पहल, बाटेंगी Parle G के तीन करोड़ पैकेट्स

Coronavirus प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Wed, 25 Mar 2020 08:45 PM (IST) Updated:Thu, 26 Mar 2020 04:15 PM (IST)
Lockdown: Parle की सराहनीय पहल, बाटेंगी Parle G के तीन करोड़ पैकेट्स
Lockdown: Parle की सराहनीय पहल, बाटेंगी Parle G के तीन करोड़ पैकेट्स

नई दिल्ली, पीटीआइ। प्रमुख बिस्किट ब्रांड Parle अगले तीन सप्ताह में Parle G के तीन करोड़ पैकेट्स का वितरण करेगी। कंपनी ने कहा कि वह सरकारी एजेंसियों के जरिए ये पैकेट्स बांटेगी। कंपनी खास तौर पर जरूरतमंद लोगों को बिस्किट उपलब्ध कराएगी। देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा के बीच कंपनी ने ये ऐलान किया है। कंपनी ने कहा कि उसके कारखानों में 50 फीसद लोग ही काम कर रहे हैं लेकिन कंपनी यह सुनिश्चित करने में लगी है कि उसके प्रोडक्ट्स की बाजार में कमी ना हो। 

Parle Products के वरिष्ठ अधिकारी मयंक शाह ने जानकारी दी, ''हम लोगों ने सरकार के साथ मिलकर काम करने का फैसला किया है। हम सरकारी एजेंसियों के जरिए बिस्किट के तीन करोड़ पैकेट्स का वितरण करेंगे--अगले तीन सप्ताह तक हर हफ्ते एक करोड़ पैकेट्स-- खासकर जरूरतमंद लोगों के लिए....।''

उन्होंने कहा, ''हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि किन लोगों को अभी खाने की जरूरत है-- कई लोगों की आजीविका प्रभावित होगी। हम सरकार के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि वे भूखे ना रहें।''

शाह ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से लोग अफरा-तफरी में भारी खरीदारी कर रहे हैं और अपने पास सामान इकट्ठा कर रहे हैं। लोग बाहर निकल रहे हैं और खाने-पीने के लिए जो भी चीज उपलब्ध है, उन्हें खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। लोग बड़े पैमाने पर बिस्किट भी खरीद रहे हैं क्योंकि यह लंबे समय तक खराब नहीं होता है। 

उन्होंने कहा कि सरकार ने बिस्किट बनाने वाली कंपनियों को लॉकडाउन से बाहर रखा है। इसके बावजूद कुछ इलाकों में कंपनी को दिक्कतें पेश आ रही हैं क्योंकि स्थानीय अधिकारी कच्चा माल एवं तैयार माल के ट्रांसपोर्टेशन की अनुमति नहीं दे रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था।

chat bot
आपका साथी