80 फीसद से ज्यादा लोग अगले 3 महीने में खरीदना चाहते हैं घर, बड़े कमरों की मांग ज्यादा: सर्वे

JLL के प्रबंध निदेशक शिव कृष्णन कहते हैं अगले तीन महीनों में संभावित होमबॉयर्स के 80% से अधिक खरीदारी करना चाहते हैं। COVID के बाद के युग में उपभोक्ताओं की बदलती प्राथमिकताओं को देखते हुए डेवलपर्स बड़े आकार के घर लॉन्च कर रहे हैं।

By NiteshEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:34 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 07:38 AM (IST)
80 फीसद से ज्यादा लोग अगले 3 महीने में खरीदना चाहते हैं घर, बड़े कमरों की मांग ज्यादा: सर्वे
Over 80 percent of prospective homebuyers likely to buy property in 3 months says survey

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। ज्यादातर लोग अगले तीन महीनों में खुद के रहने के लिए घर खरीदना चाहते हैं, जबकि बाजार में कुछ निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ने लगी है। JLL-RoofandFloor survey में ये जानकारी सामने आई है. मुंबई MMR, दिल्ली एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई और पुणे के टॉप छह शहरों में 2,500 से अधिक संभावित घर खरीदारों में से लगभग 80% ने अगली एक तिमाही में घर खरीदने में अपनी रुचि दिखाई।

यह भी पढ़ें: आपके Aadhaar का कहां-कहां हुआ है इस्तेमाल, घर बैठे ऐसे लगाएं पता

सर्वे के अनुसार, लगभग 80% संभावित होमबॉयर्स 75 लाख तक के घर खरीदना चाहते हैं। हालांकि, कोरोना महामारी के दौरान इसमें बहुत अधिक बदलाव नहीं आया है। जबकि लोगों को बड़ा घर चाहिए, जिसमें अच्छी-खासी जगह हो और घर के कमरे बड़े-बड़े हों। खरीदार बजट के हिसाब से बड़े घर पाने के लिए उपनगरीय में रहना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: Mobile App के जरिये लोन लेने से फर्जीवाड़े की आशंका ज्यादा, इन बातों का रखें ख्याल

JLL के प्रबंध निदेशक शिव कृष्णन कहते हैं, अगले तीन महीनों में संभावित होमबॉयर्स के 80% से अधिक खरीदारी करना चाहते हैं। COVID के बाद के युग में उपभोक्ताओं की बदलती प्राथमिकताओं को देखते हुए डेवलपर्स बड़े आकार के घर लॉन्च कर रहे हैं। आवासीय अचल संपत्ति क्षेत्र में अभी भी अनिश्चितता का एक बड़ा सौदा है।

यह भी पढ़ें: इन बैंकों के ग्राहक बिना कार्ड के भी ATM से निकाल सकते हैं पैसा, जानिए कैसे

बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद और साथ ही दिल्ली एनसीआर जैसे शहर प्रमुख शहर हैं जहां 3 बीएचके अपार्टमेंट की मांग बढ़ गई है। अपार्टमेंट के लेआउट, बालकनी का होना और काम के लिए एक अतिरिक्त छोटा कमरा और ऑनलाइन कक्षाएं लोगों की मांग है। यह प्रवृत्ति मुंबई और पुणे के शहरों में अधिक देखी जा रही है जहां 1बीएचके और 2बीएचके आमतौर पर सबसे अधिक मांग है।

chat bot
आपका साथी