Nykaa IPO Update: सब्सक्रिप्शन के लिए खुला Nykaa का IPO, निवेश करने से पहले जान लें एक्सपर्ट्स की राय

Nykaa का IPO गुरुवार को सबस्क्रिप्शन के लिए खुल गया। Nykaa ने निवेशकों के लिए 1085 से 1125 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से प्राइस बैंड निर्धारित किया है। BSE से मिले आंकड़ों के मुताबिक बोली के पहले दिन सुबह Nykaa के IPO को 0.19 गुना सब्सक्राइब किया गया।

By Abhishek PoddarEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 12:15 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 12:15 PM (IST)
Nykaa IPO Update: सब्सक्रिप्शन के लिए खुला Nykaa का IPO, निवेश करने से पहले जान लें एक्सपर्ट्स की राय
Nykaa का Initial Public Offering(IPO) गुरुवार को सबस्क्रिप्शन के लिए खुल गया।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। FSN ई-कॉमर्स वेंचर्स लिमिटेड के मालिकाना हक वाली कंपनी Nykaa का Initial Public Offering(IPO) गुरुवार को सबस्क्रिप्शन के लिए खुल गया। Nykaa ने निवेशकों के लिए 1,085 से 1,125 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से प्राइस बैंड निर्धारित किया है। इससे पहले Nykaa ने जानकारी देते हुए यह बताया था कि, उसे अपने एंकर निवेशकों के जरिए 2,396 रुपये प्राप्त हुए हैं।

BSE से मिले आंकड़ों के मुताबिक बोली के पहले दिन सुबह 10:50 तक, Nykaa के IPO को 0.19 गुना सब्सक्राइब किया गया। जबकि इसके खुदरा हिस्से को पूरी तरह से 1.02 गुना बुक किया गया है। कर्मचारियों के लिए रिजर्व हिस्से को 0.06 गुना और गैर संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) को 0.02 गुना तक सब्सक्रिप्शन मिला है।

ब्रोकरेज हाउस SMC ग्लोबल के एम सी गुप्ता के मुताबिक, "ग्रे मार्केट में Nykaa का प्रीमियम अच्छा है। लेकिन, इश्यू प्राइस, ओवर प्राइस्ड लग रहा है। निवेशक लिस्टिंग गेन तक के लिए इसमें निवेश कर सकते हैं।"

ब्रोकरेज हाउस हाउस एंजेल वन के मुताबिक, "Nykaa भारत में लाभदायक यूनिकॉर्न में से एक है और हम मानते हैं कि कंपनी अगले दशक में ऑनलाइन ब्यूटी और फैशन रिटेल व्यापार में लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है। अगर निवेशक चाहें तो इसमें अपना पैसा लगा सकते हैं।"

कंपनी के इस IPO में 630 करोड़ के इक्विटी शेयरों का फ्रेश ईश्यू के साथ प्रमोटर और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 41,972,660 शेयरों की बिक्री (ओएफएस) शामिल है। बाजार विशेषज्ञों के अनुसार आज ग्रे मार्केट में Nykaa के शेयर 625 रुपए के प्रीमियम (GMP) पर उपलब्ध हैं। कंपनी के शेयरों के 11 नवंबर को BSE और NSE पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद है।

पिछले कुछ दिनों पहले ही, बाजार नियामक संस्था सेबी ने Nykaa और Adani Wilmar सहित 6 कंपनियों को IPO लॉन्च करने की मंजूरी दी थी। इन छह कंपनियों ने मई और अगस्त के बीच की अवधि के दौरान सेबी के पास अपने शुरुआती IPO दस्तोवेजों को दाखिल किया था। सेबी की तरफ से इन कंपनियों को 11 से 14 अक्टूबर के दौरान अपनी टिप्पणियां प्राप्त हुईं थी। सेबी की भाषा में, टिप्पणियों को जारी करने का मतलब IPO को जारी करने के लिए है।

नायका एक डिजिटल रूप से देसी उपभोक्ता टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म है। यह उपभोक्ताओं को लाइफ स्टाइल से संबंधित प्रोडक्ट उपलब्‍ध कराता है। इनमें सौंदर्य, व्यक्तिगत देखभाल और फैशन से जुड़े अपने स्वयं के ब्रांड उत्पाद शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी