पेट्रोल-डीजल की कीमतों में शनिवार को नहीं आया कोई बदलाव

शनिवार को तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 12:08 PM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2019 12:10 PM (IST)
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में शनिवार को नहीं आया कोई बदलाव
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में शनिवार को नहीं आया कोई बदलाव

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। शनिवार 20 अप्रैल को देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.00 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल की कीमत 66.31 रुपये प्रति लीटर है, जिसमें बीते दिन के मुकाबले कोई बदलाव नहीं आया है।

शनिवार को तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। टैक्स कम होने की वजह से नई दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत सभी महानगरों और राज्यों की राजधानियों से काफी कम हैं।

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 78.57 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल की कीमत 69.49 रुपये प्रति लीटर है, बीते दिन के मुकाबले पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 75.77 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल की कीमत 70.10 रुपये प्रति लीटर है। इसी प्रकार कोलकत्ता में पेट्रोल 75.02 रुपये प्रति लीटर और डीजल 68.13 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

भारत में तेल की कीमतें ग्लोबल क्रूड ऑयल की कीमतों और रुपये-डॉलर की विनिमय दरों पर निर्भर करती हैं। भारत 80 फीसद तक क्रूड ऑयल को बाहर से आयत करता है। इस साल की शुरुआत से देश में पेट्रोल की कीमतों में 4 रुपये प्रति लीटर तक और डीजल की कीमतों में 5 रुपये प्रति लीटर तक का इजाफा हुआ है।

chat bot
आपका साथी