MSME को समय पर मिलेगा भुगतान, गडकरी ने किया ठोस निर्णय का वादा

गडकरी ने कहा कि चाहे वह निजी हो या सार्वजनिक क्षेत्र या सरकार एमएसएमई का भुगतान 45 दिनों में जारी हो जाना चाहिए

By NiteshEdited By: Publish:Sat, 17 Aug 2019 06:56 PM (IST) Updated:Sun, 18 Aug 2019 10:17 AM (IST)
MSME को समय पर मिलेगा भुगतान, गडकरी ने किया ठोस निर्णय का वादा
MSME को समय पर मिलेगा भुगतान, गडकरी ने किया ठोस निर्णय का वादा

नागपुर, (पीटीआइ)। देरी से भुगतान सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSME) के लिए बड़ी समस्या है, केंद्रीय एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे का हल खोजने की कोशिश कर रहे हैं। MSME क्षेत्र के लिए काम करने वाली आरएसएस से जुड़ी संस्था लघु उद्योग भारती संगठन के सम्मेलन में गडकरी ने कहा राष्ट्रीय राजधानी को प्रदूषण से छुटकारा दिलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि लघु उद्योग निर्माता को समय पर भुगतान नहीं मिलता है और मैं इसे गंभीरता से लेता हूं।

गडकरी ने कहा कि चाहे वह निजी हो या सार्वजनिक क्षेत्र या सरकार, एमएसएमई का भुगतान 45 दिनों में जारी हो जाना चाहिए और मैं इस पर कुछ ठोस निर्णय लेने की कोशिश कर रहा हूं, उन्होंने कहा कि एमएसएमई रोजगार सृजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

बता दें की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में गडकरी ने एमएसएमई पोर्टफोलियो का जिम्मा संभाला है। कृषि संकट के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि MSME मंत्रालय हथकरघा, हस्तशिल्प और कृषि प्रसंस्करण उद्योगों पर भी ध्यान केंद्रित कर रहा है।

दिल्ली में प्रदूषण के बारे में बात करते हुए, गडकरी ने कहा, 'मैं आपको बताना चाहता हूं कि (इन पांच वर्षों में) हमने जो काम किए हैं, दिल्ली हमारे पांच साल पूरे होने से पहले वायु और जल प्रदूषण से पूरी तरह मुक्त हो जाएगी।'

chat bot
आपका साथी