MTAR Tech IPO: आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुला यह ऑफर, जानें इससे जुड़ी सभी खास बातें

MTAR Technologies हैदराबाद स्थित कंपनी है। (PC: Flickr)

MTAR Technologies IPO इन दिनों IPO मार्केट में बहार है। नए कैलेंडर वर्ष के महज तीसरे माह की शुरुआत हुई है और एक के बाद एक कई आईपीओ शेयर बाजारों में दस्तक दे चुके हैं। इसी कड़ी में नया नाम है MTAR Technologies का।

Ankit KumarTue, 02 Mar 2021 04:53 PM (IST)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। इन दिनों IPO मार्केट में बहार है। नए कैलेंडर वर्ष के महज तीसरे माह की शुरुआत हुई है और एक के बाद एक कई आईपीओ शेयर बाजारों में दस्तक दे चुके हैं। इसी कड़ी में नया नाम है MTAR Technologies का। यह हैदराबाद स्थित कंपनी है। इसका इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) बुधवार को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला। इसे पांच मार्च तक सब्सक्राइब किया जा सकता है। यह इस साल का नौवां पब्लिक ऑफर है। इससे पहले IRFC, इंडिगो पेंट्स, होम फर्स्ट फाइनेंस कंपनी, स्टोव क्राफ्ट, ब्रूकफील्ड इंडिया REIT, Nureca, Heranba Industries और रेलटेल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के पब्लिक ऑफर आ चुके हैं।

(यह भी पढ़ेंः SBI क्रेडिट पॉइंट के नाम पर फ्रॉड की कोशिश, क्रेडिट पॉइंट रिडीम कराने के आ रहे मैसेज) 

इस आईपीओ का प्राइस बैंड, लॉट साइज (Price Band and Lot Size of MTAR Technologies)

कंपनी ने इस आईपीओ के लिए 574-575 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड निर्धारित किया है। इस आईपीओ के तहत एक लॉट में 26 शेयर रखे गए हैं। इसका मतलब है कि आपको न्यूनतम 26 शेयर खरीदने होंगे। लो प्राइस बैंड से गणना की जाए तो इस IPO में अप्लाई करने के लिए आपको कम-से-कम 14,924 रुपये की दरकार होगी। खुदरा निवेशक अधिकतम 13 लॉट के लिए निवेश कर सकते हैं।  

MTAR Tech के इस आईपीओ में खुदरा निवेशकों के लिए 35 फीसद का कोटा तय है। वहीं, QIB के लिए 50 फीसद का कोटा है। 

कब तक होगा शेयरों का आवंटन

ब्रोकरेज कंपनियों के मुताबिक कंपनी के शेयरों के आवंटन का काम 10 मार्च तक पूरा हो सकता है। वहीं, लिस्टिंग 16 मार्च को होनी की संभावना है। 

बुक मैनेजर्स

इस इनिशियल पब्लिक ऑफर के मैनेजर्स की बात की जाएं तो JM Financial व IIFL Securities इसके प्रमुख बुक मैनेजर्स हैं। 

कंपनी की प्रोफाइल

इस कंपनी का मजबूत पक्ष इसकी इंजीनियरिंग से जुड़ी क्षमताएं हैं। यह कंपनी स्वच्छ ऊर्जा, अंतरिक्ष, परमाणु ऊर्जा और रक्षा जैसे सेक्टर्स में सक्रिय है। MTAR के मुताबिक अपनी तरह की यह पहली कंपनी है, जिसका IPO इस सप्ताह सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। 

(यह भी पढ़ेंः आधार असली है या नकली, आसानी से लगा सकते हैं पता)

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.