Lockdown: दिल्ली-एनसीआर में नहीं होगी फल-सब्जी की किल्लत, Mother Dairy ने उठाए ये कदम

Mother Dairy के दिल्ली-एनसीआर में 300 से अधिक Safal Stores हैं।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Sat, 28 Mar 2020 12:53 PM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2020 01:56 PM (IST)
Lockdown: दिल्ली-एनसीआर में नहीं होगी फल-सब्जी की किल्लत, Mother Dairy ने उठाए ये कदम
Lockdown: दिल्ली-एनसीआर में नहीं होगी फल-सब्जी की किल्लत, Mother Dairy ने उठाए ये कदम

नई दिल्ली, पीटीआइ। Mother Dairy ने फलों एवं सब्जियों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए इन सामग्रियों की आपूर्ति दोगुनी कर दी है। कंपनी ने देशभर में लॉकडाउन के चलते लॉजिस्टिक मोर्चों पर दिक्कतों के बीच ये कदम उठाया है। Mother Dairy ने दिल्ली-एनसीआर में फलों एवं सब्जियों के अपने प्रोडक्शन को बढ़ाकर प्रतिदिन 300 टन से ज्यादा कर दिया है। Safal के बिजनेस हेड प्रदीप्त साहू ने कहा, ''लॉकडाउन से पहले हम अपने सफल रिटेल स्टोर्स के जरिए दिल्ली-एनसीआर में 160-180 टन फलों एवं सब्जियों की आपूर्ति करते थे। अब, हम प्रतिदिन 300 टन की आपूर्ति कर रहे हैं।''

Mother Dairy ने शुक्रवार को 320 टन फलों एवं सब्जियों की आपूर्ति की। उन्होंने कहा कि कंपनी इसे बढ़ाकर 400 टन करेगी। उन्होंने कहा कि श्रमिकी की कमी और ट्रांसपोर्टेशन से जुड़े मुद्दे हैं, इनके बावजूद कंपनी स्थिति को मैनेज कर रही है।

साहू ने कहा, ''हम दिल्ली एवं हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान एवं उत्तराखंड से सब्जी और फल मंगा रहे हैं।'' 

उन्होंने कहा कि मदर डेयरी महाराष्ट्र से प्याज एवं उत्तर प्रदेश के आगरा से आलू खरीद रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी को केरल से अनानास एवं नारियल एवं आंध्र प्रदेश से मौसमी मंगाने में दिक्कत पेश आ रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी के पास सेब का पर्याप्त स्टॉक है, जिसे कोल्ड स्टोर में रखा गया है। कंपनी के दिल्ली-एनसीआर में 300 से अधिक Safal Stores हैं। 

साहू ने कहा कि कंपनी अपने स्टोर्स में कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए सेफ डिस्टेंसिंग का पालन कर रही है। इसके अलावा कंपनी के सप्लाई चेन में भी इसको लेकर एहतियात भरे कदम उठाए जा रहे हैं। मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर प्रमुख दूध आपूर्तिकर्ताओं में शामिल है। कंपनी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में हर दिन 30 लाख लीटर दूध की बिक्री करती है। 

देश में लॉकडाउन की स्थिति के बीच फलों एवं सब्जियों की आपूर्ति सुनिश्चित करने की दिशा में मदर डेयरी ने ये प्रभावी उपाय किए हैं।

chat bot
आपका साथी