महिंद्रा मनुलाइफ म्‍युचुअल फंड के शॉर्ट टर्म बॉन्‍ड फंड के NFO का आज आखिरी दिन, 1-3 साल तक के निवेश का मौका

महिंद्रा मनुलाइफ म्‍युचुअल फंड ने निवेशकों के लिए शॉर्ट टर्म बॉन्‍ड फंड का नया फंड ऑफर (NFO) पेश किया है। यह ऐसा एनएफओ है जिसमें आप कम समय के लिए भी निवेश कर सकते हैं। यह एनएफओ 9 फरवरी को खुला है और 16 फरवरी को बंद होगा।

By Manish MishraEdited By: Publish:Tue, 16 Feb 2021 07:54 AM (IST) Updated:Tue, 16 Feb 2021 07:54 AM (IST)
महिंद्रा मनुलाइफ म्‍युचुअल फंड के शॉर्ट टर्म बॉन्‍ड फंड के NFO का आज आखिरी दिन, 1-3 साल तक के निवेश का मौका
Investment in Mutual Fund's New Fund Offer (Pic: pixabay.com)

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। महिंद्रा मनुलाइफ म्‍युचुअल फंड ने निवेशकों के लिए शॉर्ट टर्म बॉन्‍ड फंड का नया फंड ऑफर (NFO) पेश किया है। यह ऐसा एनएफओ है जिसमें आप कम समय के लिए भी निवेश कर सकते हैं। यह एनएफओ 9 फरवरी को खुला है और 16 फरवरी को बंद होगा। शॉर्ट टर्म बॉन्‍ड फंड मुख्य रूप से 1 से 3 साल के समय वाले होते हैं। इसमें पोर्टफोलियो का समय सुनिश्चित करने वाली स्कीम कम समय के लिए निवेश करती है। इसमें आमतौर पर पोर्टफोलियो में उच्च लिक्विडिटी बनाए रखने के लिए हाई रेटिंग वाले क्रेडिट और सिक्योरिटीज में सरकारी सिक्योरिटीज को महत्व दिया जाता है। लिक्विडिटी का मतलब तरलता से है। यानी जब आप चाहें तुरंत पैसा निकाल सकते हैं।  

इसकी मैच्योरिटी एक वर्ष से तीन साल के बीच होती है। ये अच्छी खासी लिक्विडिटी प्रदान करते हैं। ये डिविडेंड और ग्रोथ ऑप्शन्स में भी उपलब्ध हैं। महिंद्रा मनुलाइफ शॉर्ट टर्म फंड 1-3 साल की लक्ष्य के लिए हाई क्वालिटी सिक्योरिटीज में पोर्टफोलियो के प्रमुख हिस्से को निवेश कर सकता है। इस तरीके से किये जाने वाले निवेश का उद्देश्य सेक्टर और ग्रुप एक्सपोजर की लगातार निगरानी करके जोखिम को कम करना होता है। 

महिंद्रा मनुलाइफ म्‍युचुअल फंड ने किसी भी डेट स्कीम में आज तक कोई डिफॉल्ट नहीं किया है। शॉर्ट टर्म बॉन्ड फंड 1 से 3 साल तक निवेश के लिए सही है। यह लंबी अवधि की तुलना में अच्छा रिटर्न देती है। यह इंडेक्सेशन के माध्यम से पारंपरिक निवेश पर लांग टर्म कैपिटल गेन पर टैक्सेशन बेनिफिट्स प्रदान कर सकता है।  

chat bot
आपका साथी