महिंद्रा मैनुलाइफ म्युचुअल फंड ने लॉन्च किया Asia Pacific REIT FoF, 5000 रुपये से कर सकते हैं निवेश

यह स्कीम उन निवेशकों के लिए उचित है जो अपने पोर्टफोलियो में विविधता लाने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रियल एस्टेट बाजारों में एक्सपोजर बनाने की तलाश में हैं। रिट ग्लोबल फायदा उठाने वाली उन स्कीम्स में से एक है

NiteshTue, 28 Sep 2021 02:01 PM (IST)
Mahindra Manulife MF Launches Asia Pacific REIT FoF Invest in Property with Rs 5000

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। महिंद्रा मैनुलाइफ म्युचुअल फंड ने नया फंड ऑफर (NFO) लॉन्च किया है। यह फंड ऑफ फंड्स (FoF) होगा। इसे Asia Pacific REIT FoF नाम दिया गया है। इस स्कीम का लक्ष्‍य कोविड टीकों के बाद हो रही अर्थव्यवस्था की रिकवरी का फायदा उठाना है। ऐतिहासिक रूप से यह पता चलता है कि अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने के बाद इस तरह के सेगमेंट से अच्छा खासा रिटर्न मिला है।

यह स्कीम उन निवेशकों के लिए उचित है जो अपने पोर्टफोलियो में विविधता लाने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रियल एस्टेट बाजारों में एक्सपोजर बनाने की तलाश में हैं। रिट ग्लोबल फायदा उठाने वाली उन स्कीम्स में से एक है, जिसमें कोरोना टीकों के रोल-आउट और अर्थव्यवस्थाओं को फिर से खोलने के पीछे संभावित रिकवरी है।

एशिया पैसिफिक के रिट अब इक्विटी और बांड की तुलना में आकर्षक रिटर्न दे सकते हैं। महिंद्रा मैनुलाइफ एशिया पैसिफिक रिट फंड ऑफ फंड्स उन रिट फंड में निवेश करेगा, जो मुख्य रूप से एशिया प्रशांत देशों में रिट में पैसों का निवेश करते हैं। रिट ने ऐतिहासिक रूप से उच्च, स्थिर रेंटल इनकम लंबे समय में निवेश में बढ़त के आधार पर अच्छा रिटर्न दिया है।

अन्य असेट्स के साथ इस स्कीम्स में तुलनात्मक रूप से कम सहसंबंध (low correlation) भी पोर्टफोलियो को विविधीकृत (diversified) बनाता है। इससे पोर्टफोलियो जोखिम को कम करने और रिटर्न बढ़ाने में मदद मिलेगी। मैनुलाइफ एशिया पैसिफिक रिट फंड का उद्देश्य स्थिर आय और पैसे में बढ़त हासिल करना है। कुल असेट्स में से 70 से 100% के बीच रिट में निवेश किया जाएगा।

महिंद्रा मैनुलाइफ म्यूचुअल फंड के MD&CEO आशुतोष बिश्नोई ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय रिट किसी पोर्टफोलियो में विविधता लाने और दुनिया भर में अचल संपत्ति बाजारों में एक्सपोजर बनाने का एक शानदार तरीका है। एशिया प्रशांत क्षेत्रों में ऑफिस स्पेस, रेसिडेंशियल, वेयर हाउसिंग, रिटेल और हॉस्पिटैलिटी की मजबूत मांग के साथ, हमारे रिट फंड में निवेश निवेशकों को अपनी असेट बढ़ाने का अवसर प्रदान करता है। रिट महंगाई के खिलाफ भी अच्छा काम करता है।

रिटेल मॉल, कार्यालयों, इंडस्ट्रियल पार्क और होटल्स के अलावा, एशिया पैसिफिक रिट में डेटा सेंटर और लॉजिस्टिक्स जैसे नए उद्योगों को भी शामिल किया गया है। भारतीय रुपया में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले करीब 4% की गिरावट आई है। इस कारण से आप दुनिया के सबसे समृद्ध रियल एस्टेट मार्केट में भाग ले सकते हैं। यह अब तक का सबसे बेहतरीन मिक्स पैकेज है। यह सही समय है कि आप अपनी रकम में से कुछ पैसों का निवेश इस तरह की दिलचस्प स्कीम्स में लगाएं।

यह NFO 28 सितंबर को खुला है और 12 अक्टूबर को बंद होगा। फिर से खरीदने और बेचने लिए यह स्कीम 22 अक्टूबर से खुलेगी। कम से कम 5000 रुपये का इसमें निवेश कर सकते हैं। एसआईपी की शुरुआत आप 1000 रुपये से कर सकते हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.