अब गिफ्ट में दीजिए LIC CSL का 'Shagun' Card, जानिए इस अनूठे Gift Option की खास बातें

LIC Cards Services Limited (LIC CSL) ने IDBI Bank के साथ मिलकर कॉन्टैक्टलेस प्रीपेड गिफ्ट कार्ड लांच किया है। इस गिफ्ट कार्ड को ‘Shagun’ नाम से लांच किया गया है। इसे रुपे प्लेटफॉर्म पर बाजार में पेश किया गया है।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:34 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:48 AM (IST)
अब गिफ्ट में दीजिए LIC CSL का 'Shagun' Card, जानिए इस अनूठे Gift Option की खास बातें
LIC Cards, IDBI Bank ने गिफ्ट कार्ड मार्केट के विस्तार के लक्ष्य के साथ इस कार्ड को पेश किया है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। LIC Cards Services Limited (LIC CSL) ने IDBI Bank के साथ मिलकर कॉन्टैक्टलेस प्रीपेड गिफ्ट कार्ड लांच किया है। इस गिफ्ट कार्ड को ‘Shagun’ नाम से लांच किया गया है। इसे रुपे प्लेटफॉर्म पर बाजार में पेश किया गया है। LIC Cards और IDBI Bank ने गिफ्ट कार्ड मार्केट के विस्तार के लक्ष्य के साथ इस कार्ड को पेश किया है। साथ ही इसका उद्देश्य Gifting के कैशलेस माध्यमों को बढ़ावा देने के साथ ग्राहकों को एक व्यापक रेंज उपलब्ध कराना है। शुरुआती चरण में Shagun Card देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी LIC एवं अनुषंगी कंपनियों में ऑफिशियल यूज के लिए उपलब्ध होगा। ऑफिशियल कॉन्फ्रेंस और फंक्शन के दौरान अवार्ड और विशेष रिवार्ड के लिए इस कार्ड का इस्तेमाल किया जाएगा।  

तीन साल होती है कार्ड की वैलिडिटी

Shagun Gift Card के जरिए 500 रुपये से लेकर 10,000 रुपये तक की किसी भी राशि का तोहफा दिया जा सकता है। इस कार्ड के जरिए ग्राहक एक से अधिक ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। इसकी वैलिडिटी तीन साल की होती है। Rupay Card व्यापक तौर पर स्वीकार्य है। इस तरह लाखों मर्चेंट आउटलेट और ई-कॉमर्स वेबसाइट पर Shagun Gift Card का यूज शॉपिंग के लिए किया जा सकता है। 

आप इस कार्ड के जरिए डिपार्टमेंटल स्टोर के साथ-साथ पेट्रोल पंप, रेस्टोरेंट, ज्वेलरी स्टोर, अपैरल स्टोर इत्यादि से सामानों की खरीदारी कर सकते हैं। इसके अलावा लोग इस कार्ड के जरिए ऑनलाइन शॉपिंग, यूटिलिटी बिल का भुगतान, फ्लाइट व रेल व बस की टिकट बुकिंग जैसे ट्रांजैक्शन कर सकते हैं।

5000 रुपये तक का कॉन्टैक्टलेस पेमेंट

इस कार्ड से कोई भी व्यक्ति कॉन्टैक्टलेस तरीके से 5,000 रुपये तक की लेनदेन कर सकता है। ऐसा ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए किया गया है। ऐसे ट्रांजैक्शन के लिए आपको PoS टर्मिनल पर पिन नंबर तक डालने की जरूरत नहीं होगी। यह कार्ड प्री-रैप्ड आता है, जिसे आसानी से किसी को गिफ्ट दिया जा सकता है। इसके साथ ही आप चाहे तो व्यक्ति के लिए मैसेज भी भेज सकते हैं। 

यह कार्ड मोबाइल ऐप ‘m-passbook’ से खुद-ब-खुद लिंक हो जाता है। इससे आप रीयल टाइम में ट्रांजैक्शन हिस्ट्री, कार्ड बैलेंस इत्यादि देख पाते हैं। इसके साथ ही इस सर्विस के लिए एक समर्पित कस्टमर सपोर्ट टीम है। यह टीम 24x7 ग्राहकों की शिकायतों को सुनती है। 

chat bot
आपका साथी