LIC की इस पॉलिसी में रोज लगाइए 160 रुपए, इतने टाइम में बन जाएंगे Lakhpati

How to become millionaire अगर आप शेयर बाजार या दूसरे Instrument में पैसा निवेश किए बिना भी Millionaire बनना चाहते हैं तो बाजार में ऐसे कई विकल्‍प हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं। इनमें LIC की पॉलिसी भी बिना Risk के निवेशकों को मालामाल कर रही हैं।

By Ashish DeepEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:22 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:35 AM (IST)
LIC की इस पॉलिसी में रोज लगाइए 160 रुपए, इतने टाइम में बन जाएंगे Lakhpati
Annual Premium 60 हजार रुपए के आसपास बनता है। P C : Pixabay

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। अगर आप शेयर बाजार या दूसरे Instrument में पैसा निवेश किए बिना भी Millionaire बनना चाहते हैं तो बाजार में ऐसे कई विकल्‍प हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं। इनमें LIC की पॉलिसी भी बिना Risk के निवेशकों को मालामाल कर रही हैं। ऐसी ही एक LIC की मनी बैक पॉलिसी काफी लोकप्रिय हो रही है।

LIC New Money Back Policy

How to become millionaire : LIC की New Money Back Policy निवेशकों को काफी भा रही है। इसमें दो तरह का LIC Maturity plan है। Investor 20 और 25 साल के पीरियड में कोई भी Term चुन सकता है। अगर पॉलिसी लेने वाला 25 साल तक रोजाना 160 रुपए का निवेश इसमें करे तो उसे मैच्‍योरिटी पर 23 लाख रुपए मिलेंगे। इसमें Annual Premium 60 हजार रुपए के आसपास बनता है।

20 फीसद रकम वापस

How to become millionaire : New Money Back Policy में जो भी निवेश करता है उसको हर 5 साल में 15 से 20 फीसदी रकम वापस मिलती है। यही नहीं निवेशकों को मैच्‍योरिटी पर बोनस भी दिया जाता है। पॉलिसी की रकम टैक्स फ्री (Tax free Policy) है। ब्याज और प्रीमियम भुगतान पर भी Tax छूट है।

कितना पैसा मिलेगा

निवेशक को हर 5 साल पर डेढ़ लाख रुपए वापस मिलते हैं। Bonus के रूप में करीब 11 लाख रुपए मिलते हैं। और 2.25 लाख रुपए का अतिरिक्‍त बोनस है। इसमें मिनिमम Age 13 साल है।

New Children's Money Back Plan

How to become millionaire : इसके अलावा LIC का New Children's Money Back Plan भी काफी काम की पॉलिसी है। इसमें बच्चों की पढ़ाई का खर्च और शादी को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसके अलावा इस पॉलिसी में उनके लिए Life insurance cover भी है। 

New Children's Money Back Plan

इस इंश्योरेंस को लेने की मिनिमम Age 10 साल है।

इंश्योरेंस की अधिकतम आयु 12 वर्ष।

इसकी न्यूनतम बीमा राशि (insurance premium) 10,000 रुपये है।

अधिकतम insurance coverage की कोई सीमा नहीं है।

प्रीमियम वेवर बेनिफिट राइडर-ऑप्शन भी है।

18 साल से मैच्‍योरिटी शुरू

How to become millionaire : LIC की वेबसाइट पर दी जानकारी के मुताबिक इस पॉलिसी के तहत पॉलिसीधारक को Sum Assured की 20 फीसद रकम मनी बैक में मिलती है। यह रकम 18, 20 और 22 साल का होने पर मिलती है। बाकी बची 40 फीसदी रकम बोनस के साथ मिलती है।

chat bot
आपका साथी