Loan Processing के लिए किसी को भी एडवांस में ना दें पैसे, Bajaj Finance की सलाह

बजाज फिनसर्व (Bajaj Finserv) की लोन और इंवेस्टमेंट से जुड़ी इकाई बजाज फाइनेंस लिमिटेड (Bajaj Finance Limited ने लोन लेने वालों को इस बात का परामर्श दिया है कि वे किसी भी तरह के एडवांस प्रोसेसिंग फीस का भुगतान करने से बचें।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 01:00 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 01:00 PM (IST)
Loan Processing के लिए किसी को भी एडवांस में ना दें पैसे, Bajaj Finance की सलाह
Bajaj Finserv ने कहा है कि कंपनी के प्रतिनिधि कभी लोन ऑफर के वक्त एडवांस प्रोसेसिंग फीस नहीं मांगते हैं।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। बजाज फिनसर्व (Bajaj Finserv) की लोन और इंवेस्टमेंट से जुड़ी इकाई बजाज फाइनेंस लिमिटेड (Bajaj Finance Limited ने लोन लेने वालों को इस बात का परामर्श दिया है कि वे किसी भी तरह के एडवांस प्रोसेसिंग फीस का भुगतान करने से बचें। Bajaj Finserv ने अपने ग्राहकों से कहा है कि कंपनी के प्रतिनिधि कभी भी लोन ऑफर के वक्त एडवांस प्रोसेसिंग फीस नहीं मांगते हैं। बजाज फाइनेंस ने एडवाइस दी है कि जिन लोगों को भी कर्ज की आवश्यकता है, उन्हें कंपनी के निकटतम ब्रांच से सम्पर्क करना चाहिए। इसके अलावा लोन लेने के इच्छुक लोगों को लेंडर की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।

कंपनी ने इस बाबत लोगों को और जागरूक करने के लिए एक रेडियो अभियान 'सावधान रहें। सेफ रहें' की शुरुआत की है। कंपनी इस अभियान के जरिए ग्राहकों को फाइनेंशियल फ्रॉड के प्रति सतर्क और सुरक्षित रहने के लिए आगाह कर रही है। कंपनी की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में इस बात की जानकारी दी गई है।

बजाज फाइनेंस लिमिटेड ने फ्रॉड से जुड़ी असली घटनाओं को देखते हुए इस अभियान को तैयार किया है। इस कम्पेन में एडवांस लोन फीस, लोन स्कैम से जुड़े फोन कॉल, ऑनलाइन फ्रॉड, एसएमएस फ्रॉड इत्यादि से जुड़े मामले शामिल हैं। कंपनी ने इस बारे में एक ई-मेल जारी किया है। इस ईमेल में कंपनी ने ग्राहकों को सलाह दी है कि उन्हें एडवांस लोन प्रोसेसिंग फीस मांगने वाले अज्ञात कॉलर्स का किसी तरह का उत्तर नहीं देना चाहिए। साथ ही इस चीज को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से वेरिफाई करना चाहिए।

Bajaj Finance ने लोगों को साइबर फ्रॉड से सुरक्षित रहने के लिए कुछ टिप्स भी दिए हैं:

1. Unknown Number से कॉल कर तत्काल लोन का ऑफर देने वालों से बात करते समय हमेशा सावधान रहें।

2. अगर कोई व्यक्ति आपको अट्रैक्टिव डील या कैशबैक देने की बात कह रहा है। साथ ही ईएमआई कार्ड की वैलिडिटी या क्रेडिट लिमिट बढ़ाने की बात कह रहा है तो उसे किसी तरह की नकदी ट्रांसफर ना करें।

3. किसी कॉल या फिर सोशल मीडिया पेज या इंटरनेट या ईमेल आई़डी के जरिए मोबाइल नंबर, ओटीपी, पैन नंबर, आधार कार्ड नंबर शेयर ना करें।

4. कंपनी से जुड़े किसी भी लोन ऑफर को हमेशा www.bajajfinserv.in पर वेरिफाई करें।

5. बजाज फाइनेंस लिमिटेड में जॉब प्लेसमेंट ऑफर के लिए कभी भी किसी को पैसा ना दें।

chat bot
आपका साथी