Presenting Sponsor

Kodak TV उत्‍तर प्रदेश के हापुड़ में लगाएगी प्लांट, अगले तीन वर्षों में करेगी 500 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश

Kodak TV उत्‍तर प्रदेश के हापुड़ में लगाएगी प्लांट, अगले तीन वर्षों में करेगी 500 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश

Kodak TV India उत्तर प्रदेश के हापुड़ में टीवी मैन्युुफैक्चरिंग प्लांट लगाएगी। इसके लिए कंपनी अगले तीन वर्षों में 500 करोड़ रुपये से अधिक निवेश करेगी।

Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 07:55 AM (IST) Author: Manish Mishra

नई दिल्ली, पीटीआइ। Kodak TV India उत्तर प्रदेश के हापुड़ में टीवी मैन्युुफैक्चरिंग प्लांट लगाएगी। इसके लिए कंपनी अगले तीन वर्षों में 500 करोड़ रुपये से अधिक निवेश करेगी। कोडक टीवी की भारत में ब्रांड लाइसेंसधारक कंपनी सुपर प्लास्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि संयंत्र का पहला चरण 2021 के अंत तक चालू हो जाएगा। 

कंपनी ने कहा कि इससे कंपनी को अपने उत्पादों में लोकल वैल्यू एडिशन में मदद मिलेगी। इससे कंपनी भारत में सस्ते स्मार्ट टीवी बाजार में अपनी मौजूदगी दर्ज करा पाएगी। सुपर प्लास्ट्रॉनिक्स के संस्थापक और सीईओ अवनीत सिंह मारवाह ने कहा, 'मेक इन इंडिया को लेकर अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते और अपने एंड्रॉयड प्रमाणन का लाभ उठाते हुए कंपनी अगले तीन वर्षो में मैन्युुफैक्चरिंग प्लांट पर 500 करोड़ रुपये से अधिक निवेश करेगी।' 

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में लगने वाला यह संयंत्र पूर्णतया स्वचालित होगा। उन्होंने कहा कि इस संयंत्र के लगने के बाद टीवी मैन्युुफैक्चरिंग में लोकल वैल्यू एडिशन बढ़कर 50 से 60 प्रतिशत हो जाएगा। सुपर प्लास्ट्रॉनिक्स फ्रांस के इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड थॉमसन की भी भारत में लाइसेंसधारक है।

मारवाह ने कहा कि इस निवेश के जरिये हम कंपनी की निर्माण क्षमता को 10 लाख यूनिट तक पहुंचाना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा कि भविष्‍य में हम अपने सभी प्रोजेक्‍ट्स को गूगल के साथ साझेदारी में भारत में ही पूरा करेंगे। मारवाह ने के अनुसार, हापुड़ के इस प्‍लांट में 2,000 लोगों को नौकरी मिल सकेगी। इस प्‍लांट के जरिये टीवी मैन्‍युफैक्‍चरिंग में स्‍थानीय योगदान में 50 से 60 फीसदी की वृद्धि हो जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.